लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   10 meter long wall of ATS Village damaged

एटीएस विलेज की 10 मीटर लंबी दीवार क्षतिग्रस्त

Noida Bureau नोएडा ब्यूरो
Updated Mon, 29 Aug 2022 02:09 AM IST
10 meter long wall of ATS Village damaged
विज्ञापन
ख़बर सुनें
नोएडा। ट्विन टावर में धमाका होते ही एटीएस विलेज की 10 मीटर लंबी दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही, कई फ्लैटों के कांच टूट गए। अब नुकसान की भरपाई एडिफिस इंजीनियरिंग करेगी। वहीं, एमरॉल्ड कोर्ट सोसाइटी में कोई नुकसान नहीं हुआ।

विस्फोट के बाद एडिफिस इंजीनियरिंग, प्राधिकरण समेत दूसरी एजेंसियों ने पूरे एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज परिसर की जांच की। इसका मकसद नुकसान का पता लगाना था। निरीक्षण के दौरान एटीएस विलेज की दीवार क्षतिग्रस्त पाई गई। इसके अलावा फाइकस के पेड़ भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों का कहना है कि ट्विन टावर का ध्वस्तीकरण पूरी तरह से सुरक्षित रहा। इस तरह के नुकसान के आकलन पहले से ही किए गए थे। हालांकि, कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। सबसे खास बात यह है एमराल्ड कोर्ट का एस्टर-2 केवल 9 मीटर की दूरी पर था, लेकिन उसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

हालांकि यह निरीक्षण अभी हल्के तरीके से किया गया है। सुपरटेक की ओर से अगले एक माह में सात टावरों का संरचनात्मक ऑडिट किया जाएगा। इसके माध्यम से यह पता लगाने की कोशिश होगी कि कहीं कोई टूट-फूट या दरार तो नहीं है। इसके अलावा परिसर में क्रैक गॉज भी लगाए गए थे जो दरारों का विश्लेषण करेंगे। इसके माध्यम से भी नुकसान की जांच होगी। एडिफिस इंजीनियरिंग के पदाधिकारी ने बताया कि एटीएस की दीवार बनवाएंगे। इसके अलावा जिन घरों के कांच टूटे हैं, उन्हें भी लगवाया जाएगा। खराब पौधे भी बदले जाएंगे।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00