लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   shopkeeper selling buckwheat flour in a packet of fat in noida team of Food Department filed a case in the cou

पंकज मिश्रा ने पकड़ा: चर्बी के पैकेट में कुट्टू का आटा बेच रहा था सतीश, दुकान पर मिली एक-एक किलो के कई थैली

माई सिटी रिपोर्टर, ग्रेटर नोएडा Published by: Vikas Kumar Updated Thu, 29 Sep 2022 08:50 PM IST
सार

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्ष्य गोयल ने बताया कि दुकानदार दिल्ली से पैकिंग के पैकेट लेकर आया था। उनमें कुट्टू का आटा भरकर एक-एक किग्रा के पैकेट तैयार किए थे। सभी पैकेट को वह बेच चुका था।

चर्बी के पैकेट में कुट्टू का आटा
चर्बी के पैकेट में कुट्टू का आटा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

तुगलपुर गांव में एक दुकानदार चर्बी के पैकेट में कुट्टू के आटा की पैकिंग कर बेच रहा था। बृहस्पतिवार को शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दुकानदार का चालन कर एडीएम की कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही कुट्टू का आटा, मखाना और एक पान मसाला जर्दा का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। 

जिला जेल के जेलर के गनर पंकज मिश्रा ने तुगलपुर स्थित बालाजी प्रोविजन स्टोर से कुट्टू का आटा खरीदा था। दुकान सतीश कुमार की है। गनर ने घर जाकर आटे की पैकिंग देखी तो उस पर एक पशु की चर्बी का नाम लिखा हुआ था। यह देखकर पंकज मिश्रा ने इसकी शिकायत खाद्य विभाग से की। जिसके बाद विभाग की टीम शिकायतकर्ता के साथ मौके पर पहुंची। 

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्ष्य गोयल ने बताया कि दुकानदार दिल्ली से पैकिंग के पैकेट लेकर आया था। उनमें कुट्टू का आटा भरकर एक-एक किग्रा के पैकेट तैयार किए थे। सभी पैकेट को वह बेच चुका था। गलत पैकिंग करने के आरोप पर दुकानदार का चालान किया गया है। साथ ही एडीएम प्रशासन की कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही कुट्टू आटा, मखाना और पान मसाला का नमूना लिया गया है।

मखाना के पैकेट पर पैकिंग तिथि, पैकिंग की जगह आदि की जानकारी नहीं लिखी थी। जबकि पान मसाला का जर्दा संदिग्ध लग रहा था। उन्होंने बताया कि आशंका थी कि इस पैकिंग में काफी जगह कुट्टू का आटा सप्लाई किया गया होगा, लेकिन जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला। केवल इसी दुकान पर यह पैकिंग की गई थी और उसी ने इसे बेचा था।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00