लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   Water suddenly started pouring out of the walls of three flats of Tower-9 of the La Residencia Society in Gren

भ्रष्टाचार का 'लीकेज': ग्रेटर नोएडा में अचानक फ्लैटों की दीवार से निकलने लगा पानी, दिखी वाटर फॉल झलक

माई सिटी रिपोर्टर, ग्रेटर नोएडा Published by: Vikas Kumar Updated Thu, 29 Sep 2022 09:43 PM IST
सार

घटना के दो दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है। सोसाइटी के टावर 29 में उसका फ्लैट है। 12 साल से बिल्डर ने अभी तक कब्जा नहीं दिया है। मजबूरी में किराए पर रहना पड़ रहा है। 

दीवार से निकलता पानी
दीवार से निकलता पानी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ग्रेनो वेस्ट की ला रेजीडेंसिया सोसाइटी के टावर-9 के तीन फ्लैटों की दीवारों से अचानक पानी निकलना शुरू हो गया। यह देखकर निवासी दंग रह गए। लोगों को लगा जैसे कोई वाटर फॉल से पानी गिर रहा हो। कुछ देर बाद इसकी सूचना मेंटेनेंस टीम को दी। करीब 30 मिनट बाद पानी निकलना बंद हुआ। तब तक इलेक्ट्रॉनिक व अन्य कीमती सामान खराब हो गया। आरोप है कि बिल्डर ने स्प्रिंक्लर नहीं लगाए हुए थे। फायर सिस्टम की जांच की भी सूचना नहीं दी थी। घटना की शिकायत बिल्डर से की है। 

निवासियों ने बताया कि टावर-9 के नीचे दुर्गा पूजा महोत्सव का पंडाल लगाया गया है। कार्यक्रम के आयोजन की एनओसी दमकल विभाग से भी मांगी थी। मंगलवार को दमकल विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी। टीम ने जांच करने के लिए टावर-9 के फायर सिस्टम को चालू कराया था। सिस्टम चालू होने के बाद कुछ फ्लैटों के स्प्रिंक्लर में भी चला गया। 

आरोप है कि फर्स्ट, 4 और 9 फ्लोर पर तीन फ्लैटों में स्प्रिंक्लर नहीं है। दीवार में जिस जगह स्प्रिंक्लर लगने है। वहां से अचानक पानी निकलना शुरू हो गया। चौथी मंजिल पर रहने वाली महिला रत्ना सिंह ने बताया कि कमरे में उसने ऑफिस बनाया हुआ है। लैपटॉप, कंप्यूटर समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान रखा हुआ था। पानी गिरने से पूरा सामान भीग कर खराब हो गया। 

आरोप है कि बिल्डर ने स्प्रिंक्लर नहीं लगाए गए है। घटना के दो दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है। सोसाइटी के टावर 29 में उसका फ्लैट है। 12 साल से बिल्डर ने अभी तक कब्जा नहीं दिया है। मजबूरी में किराए पर रहना पड़ रहा है। आरोप लगाया कि जांच करने की पूर्व में सूचना दी जानी चाहिए थी। अन्य दोनों फ्लैटों में भी काफी नुकसान हुआ है। 
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00