लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Corona Updates Delhi positivity rate near 20 percent LG VK Saxena alarms people

Corona: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, संक्रमण दर 20% के करीब, बूस्टर डोज नहीं लेने वालों को खतरा ज्यादा

एएनआई, नई दिल्ली Published by: अनुराग सक्सेना Updated Tue, 16 Aug 2022 11:17 PM IST
सार

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाने लोग अन्य की अपेक्षा महामारी से ज्यादा सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए एहतियाती खुराक के टीकाकरण की गति बढ़ा दी गई है।

दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़ी
दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़ी - फोटो : पीटीआई-फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में संक्रमण दर 20 फीसदी के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 917 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,566 मरीज ठीक हुए और तीन लोगों की मृत्यु भी हुई है। दिल्ली में  सक्रिय मामले 6,867 हैं।



इससे पहले कोरोना के मामलों में आए उछाल पर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंगलवार को शहरवासियों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।


उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ''हम कोरोना के संक्रमण, लगातार हाई पॉजिटिविटी दर और रीइन्फेक्शन (दोबारा संक्रमित होने) के मामलों में उछाल देख रहे हैं। हमें यह समझना जरूरी है कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।''

इस बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाने लोग अन्य की अपेक्षा महामारी से ज्यादा सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए एहतियाती खुराक के टीकाकरण की गति बढ़ा दी गई है।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में भर्ती कोरोना के मरीजों में टीके की एहतियाती खुराक लेने वाले लोग अन्य लोगों से अधिक सुरक्षित पाए गए हैं। अस्पताल में भर्ती संक्रमितों में 90 फीसदी ऐसे हैं, जिन्होंने टीके की केवल दो खुराक ली हैं। वहीं, बूस्टर डोज ले चुके 10 फीसदी लोग ही कोरोना की चपेट में आए हैं।

इस दिन हुई मौत

7 अगस्त  2 मरीज 
8 अगस्त 6 मरीज 
9 अगस्त 7 मरीज 
10 अगस्त 8 मरीज 
11 अगस्त 6 मरीज 
12 अगस्त 10 मरीज 
13 अगस्त 9 मरीज 
14 अगस्त 5 मरीज
15 अगस्त 8 मरीज

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00