बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
साप्ताहिक राशिफल 09 से 15 मई : इन तीन राशियों के लिए खुशनुमा रहेगा ये सप्ताह
Myjyotish

साप्ताहिक राशिफल 09 से 15 मई : इन तीन राशियों के लिए खुशनुमा रहेगा ये सप्ताह

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

दिल्लीः ऑनलाइन क्लास न कर पाने वाले बच्चों के लिए कांस्टेबल बने सहारा, मंदिर में ले रहे क्लास

दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल कोरोना काल में जरूरतमंद बच्चों के लिए मदद का बड़ा हाथ बनकर सामने आया है। कांस्टेबल ने कोरोनाकाल के दौरान गरीब और जरूरतमंद...

20 अक्टूबर 2020

विज्ञापन
Digital Edition

'खान चाचा': नवनीत कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस, आरोपी को नहीं मिली अग्रिम जमानत

देश की राजधानी दिल्ली के खान मार्केट में स्थित खान चाचा समेत तीन रेस्तरां से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। इस बीच आरोपी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए नया दांव चला है। कारोबारी नवनीत कालरा ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। अदालत आरोपी को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया। अब इस मामले में कल सुनवाई होगी। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कारोबारी नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

 

आपको बता दें कि होटलों से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा अभी भी फरार है। अपराध शाखा की कई टीमें आरोपी की तलाश में दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 20 से अधिक स्थानों पर दबिश दे चुकी है, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा है।

आरोपी की सीडीआर से पता चला है कि शुक्रवार को खान चाचा रेस्तरां में छापा पड़ने के कुछ ही देर बाद छतरपुर स्थित उसके फार्म हाउस पर उसका मोबाइल फोन बंद हो गया था। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि नवनीत अपने पूरे परिवार के साथ दो लग्जरी गाड़ियां लेकर दिल्ली से निकला है और उसके उत्तराखंड में छिपे होने की आशंका है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस टीम ने दक्षिण दिल्ली के छतरपुर स्थित नवनीत के फार्म हाउस और सैनिक फार्म के घर पर छापा मारा था, लेकिन आरोपी वहां नहीं मिला। पुलिस ने दोनों जगहों से कुछ सबूत जुटाए हैं।
... और पढ़ें
नवनीत कालरा नवनीत कालरा

दर्दनाक: 'अच्छा इलाज मिलता तो मैं भी बच जाता' रुला देगा अभिनेता-यूट्यूबर राहुल का आखिरी पोस्ट

देशभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। कोरोना से हो रही मौतों का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। इस महामारी में अब तक कई दिग्गजों की मौत हो चुकी है। किसी को समय पर इलाज नहीं मिल रहा तो किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। कोरोना की मार नेताओं से लेकर अभिनेताओं पर पड़ रही है। इस बीमारी की चपेट में अब तक कई अभिनेता आ चुके हैं। रविवार को भी एक अभिनेता-यूट्यूबर की कोरोना ने जान ले ली। वह अंतिम समय तक इलाज के लिए मदद मांगता रहा, लेकिन उसे मदद नहीं मिली और वो जिंदगी की जंग हार गया। अभिनेता-यूट्यूबर ने दम तोड़ने से कुछ घंटे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भावुक पोस्ट लिखी थी। आइए जानते हैं उनकी वो पोस्ट जिसे पढ़कर हर कोई हैरान है। ... और पढ़ें

ग्रेटर नोएडा : दो पक्षों के बीच विवाद के दौरान गोली चली, राहगीर की मौत

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के ग्रेटर नोएडा के एक गांव में सोमवार सुबह दो पक्षों के बीच हुए विवाद के दौरान गोलीबारी में एक राहगीर की मौत हो गई। ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई। 

ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के रहने वाले राहुल व नरौली गांव के दूसरे पक्ष के सुबोध, कपिल और कुशल पाल के बीच गाड़ी खरीदने को लेकर विवाद हो गया। विवाद के दौरान सुबोध ने देसी तमंचे से राहुल पर गोली चला दी। 

घटना में राहुल बच गया लेकिन गोली वहां से गुजर रहे राहगीर प्रवेश को लग गई। उन्होंने बताया कि घायल को गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस संबंध में थाना रबूपुरा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। सुबोध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों के तलाश की जा रही है। सुबोध के पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस व एक बाइक बरामद की है।
... और पढ़ें

तलाश: दिल्ली छोड़कर भागा नवनीत कालरा, छतरपुर के फार्महाउस में मिली आखिरी लोकेशन

देश की राजधानी दिल्ली के खान मार्केट में स्थित खान चाचा समेत तीन रेस्तरां से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। नवनीत कालरा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने लुक-आउट नोटिस भी जारी कर दिया है, ताकि वह देश छोड़कर न जा सके।

होटलों से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा की तलाश में अपराध शाखा की कई टीमें आरोपी की तलाश में दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 20 से अधिक स्थानों पर दबिश दे चुकी है, लेकिन वो हाथ नहीं लग सका है। 

आरोपी की सीडीआर से पता चला है कि शुक्रवार को खान चाचा रेस्तरां में छापा पड़ने के कुछ ही देर बाद छतरपुर स्थित उसके फार्म हाउस पर उसका मोबाइल फोन बंद हो गया था। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि नवनीत अपने पूरे परिवार के साथ दो लग्जरी गाड़ियां लेकर दिल्ली से निकला है और उसके उत्तराखंड में छिपे होने की आशंका है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस टीम ने दक्षिण दिल्ली के छतरपुर स्थित नवनीत के फार्म हाउस और सैनिक फार्म के घर पर छापा मारा था, लेकिन आरोपी वहां नहीं मिला। पुलिस ने दोनों जगहों से कुछ सबूत जुटाए हैं।
... और पढ़ें

धमकी: मास्क न कर्फ्यू पास, आरसी-डीएल भी नहीं...पुलिस से भाजपा नेता बोला- तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते

नवनीत कालरा
देश की राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार देर रात शराब के नशे में धुत एक भाजपा नेता द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। शनिवार देर रात पुलिस की टीम भजनपुरा में कर्फ्यू के दौरान चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान आरोपी अपनी कार से वहां पहुंचा।

आरोपी ने न तो मास्क लगाया हुआ था और न ही उसके पास कोई कर्फ्यू पास था। पूछताछ करने पर आरोपी खुद को भाजपा नेता बताने और पुलिस कर्मियों के कुछ न कर पाने की धमकी देने लगा। पुलिस कर्मियों ने उसे कार से नीचे उतारा तो वह उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगा। यहां तक वह एसीपी से भी बदसलूकी करने लगा।

आरोपी को काबू कर उसका मेडिकल करवाया गया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। आरोपी आशीष पुनिया को गिरफ्तार कर लिया गया। वह नवीन शाहदरा से भाजपा युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार देर रात करीब 1.00 बजे भजनपुरा एसीपी ए. वेंकटेश के नेतृत्व में पुलिस की टीम घोंडा स्थित नूर-ए-इलाही के पास जांच कर रही थी। इसी दौरान एक कार सवार यमुना विहार की ओर से बड़ी तेज गति से आता हुआ दिखाई दिया। ड्यूटी पर तैनात सिपाही उमेश कुमार ने कार चालक को रुकने का इशारा किया। आरोपी ने एकदम पुलिस टीम के पास लाकर ब्रेक मारे। उसने न तो मास्क लगाया हुआ था और उसके मुंह से तेज शराब की दुर्गंध आ रही थी। 
 
... और पढ़ें

दिल्ली: 18-45 साल के लोगों के लिए बचीं सिर्फ 2.74 लाख डोज, आप सरकार का पहला वैक्सीन बुलेटिन जारी

देश की राजधानी दिल्ली में टीकाकरण अभियान जोर-शोर से जारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि वैक्सीन की बहुत कमी है। यदि हमें पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की खुराक मिलती है, तो हम 3 महीने के भीतर टीकाकरण पूरा कर सकते हैं। 

ऐसे में आम आदमी पार्टी का मानना है कि कोविड-19 की दूसरी लहर और तीसरी संभावित लहर को रोकने का वैक्सीनेशन ही एकमात्र तरीका है। इसके जरिए दिल्ली और देश की जनता को इस खतरनाक बीमारी से बचाया जा सकता है। ऐसी सूरत में पार्टी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह दिल्ली को जल्द से जल्द वैक्सीन मुहैया कराए।

आप विधायक आतिशी का कहना है कि दिल्ली में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए 4.65 लाख और 18 से 45 साल के युवाओं के लिए 2.74 लाख वैक्सीन की डोज मौजूद है। इन दोनों आयु वर्ग के लोगों के लिए दिल्ली को क्रमश: 43 लाख और 5.50 लाख वैक्सीन की डोज मिली है। 

जबकि दिल्ली में अभी तक 38,96,551 वैक्सीन लगाई गई है, इसमें 8.61 लाख लोगों ने अभी तक दूसरी डोज लगवाई है। दूसरी तरफ दिल्ली में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए 470 वैक्सीनेशन साइट हैं। वहीं, 18 से 45 साल तक के युवाओं के लिए 394 वैक्सीनेशन साइट हैं।
 
... और पढ़ें

दिल्ली: ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर महिला से धोखाधड़ी, ऑनलाइन रकम लेने के बाद भी नहीं भेजीं 'सांसें'

सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन सिलिंडर का प्रचार कर ऑन लाइन ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान भरतपुर राजस्थान निवासी पवन कुमार (24) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन, सिमकार्ड, कैश निकालते हुए सीसीटीवी फुटेज बरामद की है। 

पुलिस ने पवन के दूसरे साथी सलमान की तलाश है। पुलिस ने आरोपी का केनरा बैंक स्थित खाता भी फ्रीज करवा दिया है। उसमें 7800 रुपये मिले हैं। नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया कि आयशा फलक नामक महिला ने बाराखंभा रोड थाने में ठगी की शिकायत दी थी। 

पीड़िता ने बताया कि पिछले दिनों उसने व्हाट्एएप पर फरीदाबाद की एक ऑक्सीजन एजेंसी की डिटेल देखी थी। जैन एजेंसी ने दावा किया हुआ था कि वह 25 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करवा देंगे। पीड़िता ने आरोपी के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो आरोपी ने केनरा बैंक का एक खाता देकर उसमें पांच हजार रुपये एडवांस डालने के लिए कहा। 

आयशा ने ऐसा ही किया, लेकिन न तो आरोपी ने सिलिंडर भेजा और न ही उसने रुपये वापस किए। पीड़िता की शिकायत पर तीन मई को पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने बैंक खाते के आधार पर उसकी स्टेटमेंट और केवाईसी निकाला। 
... और पढ़ें

दिल्ली: कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लीं, फिर भी गई डॉक्टर की जान, सरोज अस्पताल के 80 कर्मचारी संक्रमित

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के 80 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि एक डॉक्टर का भी कोरोना से  निधन हो गया। अस्पताल के कई कर्मचारी इस समय क्ववारंटीन में है।  

अस्पताल के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पीके भारद्वाज ने बताया कि अस्पताल के वरिष्ट डॉक्टर एके रावत का शनिवार देर रात कोरोना से निधन हो गया। डॉ भारद्वाज के अनुसार, डॉक्टर रावत ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली थी। 

उनकी मौत अस्पताल के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा कि पिछले एक माह में अस्पताल के 80 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। अस्पताल प्रशासन सभी का पूरा ख्याल रख रहा है।

उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में पहले के मुकाबले हालातों में कुछ सुधार जरूर हुआ है, फिलहाल अस्पताल में ऑक्सीजन कि किल्लत नहीं है, लेकिन एक चिंता बनी रहती है कि अस्पताल में ऑक्सीजन का अगला स्टॉक कब आएगा।
... और पढ़ें

दिल्ली का हाल : फलों पर भी कालाबाजारी की मार, कोरोना की आड़ में भाव सातवें आसमान पर

कोरोना काल में लोग फलों का अधिक सेवन का रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रहे हैं। इसलिए इनकी कीमतें भी आसमान छू रही हैं। यूं कहें कि वैश्विक महामारी के दौर में हर तरफ कालाबाजारी हावी है। सब्जियों के भाव थोक में कम है तो रेहड़ी-पटरी पर ऊंची कीमत वसूली जा रही है। मंडियों में फल यह कहकर महंगे बेचे जा रहे हैं कि आवक कम है। मंडियों में मासाखोर एक तरफ कमीशन लेता है तो फिर आढ़ती। इसके बाद फिर रिटेल में जब फल-सब्जियां पहुंचती हैं तो ये भी ऊंची कीमत पर बिकती है। किसानों के हाथ इस बीच खाली रहते हैं।

कोरोना की वजह से आई तेजी
कोविड महामारी ने कच्चे सौदे के भाव भी आसमान पर पहुंचा दिए हैं। संतरे की मांग पिछले दिनों इतनी बढ़ी कि वह मंडी से ही गायब हो गया है। विदेशी माल्टा जो संतरे का ही एक रूप है वह 200 से 300 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। इसी तरह कीवी जो 10 रुपया में एक मिलती थी वह इन दिनों 36 से 40 रुपये में मिलती है। प्रति पेटी 1000-1200 रुपये में बिक रही है। नासिक से आने वाले अनार के भाव भी काफी तेज हैं। थोक भाव में 70 से 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा है तो खुदरा बाजार में आते-आते इसकी कीमत 150 रुपये तक हो जाती है।

सबसे अधिक मांग वाले मौसमी की बात करें तो थोक भाव में इसकी 40 से 70 रुपये प्रति किलो बिक रही है, जो खुदरा बाजार में 100-125 रुपये प्रति किलो बिक रही है। गर्मी की वजह से एक बड़े वाले मौसमी में एक नींबू से ज्यादा रस भी नहीं निकल रहा है। नारियल पानी की मांग भी कोविड की वजह से बढ़ी हुई है। खुदरा बाजार में जो नारियल पानी 40-50 रुपये में मिलता था, वह थोक भाव में ही इतनी कीमत पर बिक रहा है।
 
किसान तो लूट रहा है, लेकिन बिचौलियों की चांदी है। मासाखोर, आढ़ती फिर खुदरा विक्रेता के बीच ग्राहकों तक भी सौदा पहुंचते-पहुंचते महंगा हो रहा है। मंडी का मासाखोर आढ़त से खरीद लेता है और फुटकर व्यापारियों को महंगा बेच देता है। कुछ लोगों ने कोविड की वजह से भाव भी बढ़ा दिया है। इन दिनों मौसमी, नारियल पानी, कीनू, चेरी, कीवी समेत सभी तरह के साइट्रस फ्रूट के भाव बढ़े हुए हैं। थोक मंडी में तो स्थिति थोड़ी बेहतर हैं, लेकिन रेहड़ी-पटरी पर बिकने वाले फल काफी महंगे हो गए हैं। 
- मुकेश कुमार, अध्यक्ष, फ्रूट एंड वेजिटेबल वर्क्स यूनियन 

कोविड की वजह से आवक भी कम है और जो सौदे आ रहा है वह पिछले साल की तुलना में महंगा है। इन दिनों अंगूर, संतरा मार्केट से गायब है। सेब भी काफी कम आ रहा है और जो बाहर से आ भी रहा है वह काफी महंगा है। सेब की फसल इस बार कम हुई है। नई फसल जो हुई है उसे सी-कोल्ड में डाल दिया गया है। विक्रेता इंतजार में है कि भाव और चढ़ेगा तो उसे मंडी में भेजेंगे। 10 किलोग्राम पेटी वाला सेब इन दिनों 2 हजार रुपये तक बिक रहा है। इसी तरह जामुन भी 200 रुपये किलो तक पहुंच गया है। कोविड के साथ ही रमजान के महीने में भी मांग बढ़ जाती है। इस वजह से महंगाई और ज्यादा है।
- हरवीर सिंह, महासचिव फ्रूट वर्कर यूनियन

गर्मी के दिनों में फल के भाव में तो आमतौर पर तेजी रहती है, लेकिन कोविड के नाम पर तेजी और अधिक बढ़ गई है। डॉक्टर सलाह दे रहे हैं कि संतरा, मौसमी, नारियल पानी पीया जाए। ऐसे में थोक भाव से लेकर खुदरा भाव में भी तेजी है। यहां तक कि पपीता भी 60-70 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। अगले दो महीने में भाव में कमी होने की उम्मीद है।
- संदीप खंडेलवाल, अध्यक्ष भानू युवा मोर्चा
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X