Hindi News ›   Delhi ›   Mobile phones are also being used in Karnal Jail

गैंगस्टर का खुलासा : जेलों में होता है फोन का इस्तेमाल, करनाल कारागार में भी बजती हैं घंटियां

पुरुषोत्तम वर्मा, नई दिल्ली Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Mon, 25 Oct 2021 05:37 AM IST

सार

गैंगस्टर कौशल ने शूटरों को मुरथल में दिलवाए थे हथियार। दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर कौशल की गिरफ्तारी डाली। 
mobile in jail
mobile in jail - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली की जेलों की तरह हरियाणा की करनाल जेल में भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल हो रहा है। दिल्ली की मंडोली जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया ने करनाल जेल में बंद गैंगस्टर कौशल चौधरी को इंटरनेट कॉल कर जितेंद्र गोगी की हत्या करने वाले शूटरों को हथियार उपलब्ध कराने को कहा था। 



जेल में बैठे ही कौशल ने दोनों ही शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए थे। ये खुलासा टिल्लू ताजपुरिया ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की पूछताछ में किया है। अपराध शाखा ने कौशल की गिरफ्तारी डाल दी है और उसे जल्द ही प्रॉडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने करनाल जेल प्रशासन को इसकी सूचना दे दी है। 


गौरतलब कि जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया के कहने पर शूटर सोनीपत के जगदीप उर्फ जग्गा और मेरठ के नितिन उर्फ राहुल त्यागी ने विरोधी गैंगगस्टर जितेंद्र गोगी 25 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में हत्या कर दी थी। इन शूटरों को आश्रय टिल्लू के गुर्गे उमंग व विनय ने दिया था। टिल्लू के कहने पर टिल्लू ने शूटरों को हथियार उपलब्ध कराए थे। शूटरों को हथियार मुरथल में दिए गए थे।

शूटरों के साथ उमंग भी हथियार लेने मुरथल गया था। इनको दो हथियार व कारतूस उपलब्ध कराए गए थे। टिल्लू ताजपुरिया ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने कौशल से सिग्रस एप के जरिए इंटरनेट कॉल कर बात की थी। टिल्लू ने जब कौशल से बात की उस समय वह करनाल जेल में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था। 

टिल्लू के खुलासे के बाद अपराध शाखा ने कौशल की गिरफ्तारी डाल डाल दी है। उसे जल्द ही पूछताछ के लिए रिमांड पर लाया जाएगा। जितेंद्र गोगी की हत्या मामले में ये छठी गिरफ्तारी है। इससे पहले टिल्लू ताजपुरिया, नवीन बाली, आशीष चौधरी, शूटरों को पनाह देने वाले उमंग व विनय गिरफ्तार हो चुके हैं। टिल्लू, नवीन व आशीष के बाद जेल से ये चौथी गिरफ्तारी है। अपराध शाखा इस बात का पता लगा रही है कि शूटरों को मुरथल में हथियार किसने दिए थे। 

कौशल है हरियाणा का गैंगस्टर
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार कौशल चौधरी गुरुग्राम, हरियाणा का गैंगस्टर है। कौशल के खिलाफ काफी मामले दर्ज हैं। ये उस समय चर्चा में आया था जब उसने एक करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर जून, 2019 में हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या करवा दी थी। 

तिहाड़ में मुलाकात के बाद टिल्लू का खास बन गया था
कौशल टिल्लू ताजपुरिया, नीरज बवानिया, बागपत के सुनील राठी सगिरोह,ा मोहम्मद इरफान उर्फ छेनू पहलवान के खेमे में शामल हो गया। उसकी दिल्ली की जेलों में इस खेमे के गैंगस्टरों से मुलाकात हुई थी। कौशल की रंजिश काला जठेड़ी-लारेंस विश्वनोई से चल रही है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00