Hindi News ›   Delhi ›   Rohini Court Shootout: Accused seen leaving Umang's house in CCTV footage

रोहिणी कोर्ट शूटआउट : सीसीटीवी फुटेज में उमंग के घर से निकलते दिखे आरोपी

पुरुषोत्तम वर्मा, नई दिल्ली Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Wed, 29 Sep 2021 05:24 AM IST

सार

उमंग के घर से निकलते हुए आरोपी दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। ऐसे में अपराध शाखा ने नोटिस देकर दिल्ली सरकार से सीसीटीवी फुटेज मांगी है।
रोहिणी कोर्ट में शूटआउट
रोहिणी कोर्ट में शूटआउट - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या करने वाले शूटरों को पनाह देने वाले उमंग व विनय के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को बड़ा सबूत हाथ लगा है। आरोपी उमंग के घर से निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। उमंग के घर से निकलते हुए आरोपी दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। ऐसे में अपराध शाखा ने नोटिस देकर दिल्ली सरकार से सीसीटीवी फुटेज मांगी है। इसके अलावा आरोपी रोहिणी स्थित नार्थ एक्ट के मॉल के सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गए हैं। यहां से ये वकील की ड्रेस में निकल रहे हैं।

विज्ञापन


अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हैदरपुर में रहने वाले उमंग यादव के घर पर सीसीटीवी कैमरें लगे हुए हैं। मगर आरोपी ने सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को कहीं छिपा दिया है। पुलिस उमंग से पूछताछ कर डीवीआर को बरामद करने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा उमंग के घर के बाहर दिल्ली सरकार का एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। 


वारदात वाले दिन उमंग के घर से निकलते हुए उमंग, विनय, शूटर राहुल व जगदीप सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। ये घर से करीब सवा नौ बजे निकल रहे हैं। आरोपी अब बता रहे है कि शूटर राहुल व जगदीप 23 सितंबर को उमंग के घर पर आए थे। हालांकि आरोपी उमंग के घर में घुसते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं। घर से निकलने के बाद आरोपी हैदरपुर मेट्रो स्टेशन होते हुए रोहिणी स्थित नार्थ एक्स मॉल पहुंचते थे। यहां मॉल में घुसते हुए व वकील की ड्रेस में निकलते हुए सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए हैं। 

अपराध शाखा रोहिणी कोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। हालांकि कोर्ट के सीसीटीवी कैमरों की गुणवत्ता अच्छी नहीं है। फुटेज अटक-अटक कर चल रही है। फुटेज से पता चल रहा है कि आरोपी कोर्ट नंबर चार से कोर्ट में घुसे थे।शूटआउट के बाद उमंग व नेपाली नामक का युवक करीब एक बजे तक रोहिणी कोर्ट के पास रहे थे। ये इनके मोबाइल लोकेशन से पता चल रहा है। नेपाली नाम के युवक को पकडने के लिए दिल्ली पुलिस की कई टीमें दिल्ली-एनसीआर में दबिश दे रही हैं। 

टिल्लू से कनेक्शान ढूंढ रही है पुलिस -
अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस आरोपी विनय व उमंग के टिल्लू से कनेक्शन ढूंढ रही है। टिल्लू के खिलाफ सबूत मिलने के बाद ही यानि टिल्लू शूटर व पनाह देने वालों के संपर्क में था, उसे मंडोली जेल से पूछताछ के लिए रिमांड पर लाया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि टिल्लू को जल्द ही पूछताछ के लिए लाया जाएगा। 

विनय को दो दिन के रिमांड पर लिया-
अपराध शाखा ने रिमांड खत्म होने के बाद विनय यादव को मंगलवार को रोहिणी कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। उमंग पहले से ही दिन के पुलिस रिमांड पर है। अपराध शाखा ने सोमवार को कोर्ट से उमंग का तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया था। 

मंडोली जेल प्रशासन को पत्र लिखेंगे-
अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली पुलिस जल्द ही मंडोली जेल प्रशासन को पत्र लिखेंगे और टिल्लू ताजपुरिया की तलाशी लेने के लिए कहेगी। ये बताया जा रहा है कि टिल्लू किसी के वाई-फाई का इस्तेमाल कर इंटरनेट चला रहा था। वह सिग्नस से इंटरनेट कालिंग कर शूटर व पहना देने वालों के संपर्क में था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00