राकेश टिकैत ने मंच पर एक संदिग्ध को पकड़ा, मारा थप्पड़, बोले- ये भाजपा का आदमी है

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Fri, 29 Jan 2021 02:58 AM IST
Kisan Andolan Today Latest News Update: Farmer Protest Today live updates January 28 ghazipur border power cut farmers keep awake whole night chilla border open singhu tikri border protest on probe in violence on
पकड़े गए संदिग्ध को अपने साथ ले जाती पुलिस - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

खास बातें

26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से पुलिस-प्रशासन किसान आंदोलनकारियों पर काफी सख्ती कर रही है। एक ओर जहां मेरठ के बड़ौत में 40 दिन से चल रहे प्रदर्शन को पुलिस ने बीती रात खत्म कराया, वहीं यूपी गेट पर आंदोलन स्थल की बिजली काट दी गई साथ ही भारी पुलिस फोर्स की तैनाती है। पढ़ें ऐसे ही और ताजा अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

02:57 AM, 29-Jan-2021

जवानों ने की वापसी

गाजीपुर बॉर्डर पर कल शाम से तैनात यूपी पुलिस और पीएसी के जवानों ने दर रात वापसी की। 
11:20 PM, 28-Jan-2021

नरेश टिकैत ने शुक्रवार सुबह 11 बजे मुजफ्फरनगर में महापंचायत करने की घोषणा की

 सिसौली में देर रात हुई किसानों की पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने शुक्रवार सुबह 11:00 बजे मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में महापंचायत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसी भी किसान के साथ यदि कोई घटना हुई तो इसके बाद हालात की जिम्मेदार केंद्र और राज्य सरकार होगी।
11:17 PM, 28-Jan-2021

मुजफ्फरनगर से गाजीपुर बॉर्डर पर जा सकते हैं किसान

मुजफ्फरनगर से किसान गाजीपुर बॉर्डर पर जा सकते हैं। इसकी आशंका को देखते हुए सिवाया टोल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 
10:52 PM, 28-Jan-2021

गाजियाबाद में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती 4 फरवरी तक बढ़ाई गई

केंद्र ने किसानों के विरोध के मद्देनजर गाजियाबाद में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की 4 कंपनियों की तैनाती की अवधि 4 फरवरी तक बढ़ा दी है। उनकी तैनाती 28 जनवरी तक थी।
 
10:15 PM, 28-Jan-2021

कांग्रेस किसानों के साथ इस संघर्ष में खड़ी रहेगीः प्रियंका गांधी

कल आधी रात में लाठी से किसान आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की। आज गाजीपुर, सिंघु बॉर्डर पर किसानों को धमकाया जा रहा है। यह लोकतंत्र के हर नियम के विपरीत है। कांग्रेस किसानों के साथ इस संघर्ष में खड़ी रहेगी। किसान देश का हित हैं। जो उन्हें तोड़ना चाहते हैं- वे देशद्रोही हैं। हिंसक तत्वों पर सख्त कार्यवाही की जाए लेकिन जो किसान शांति से महीनो से संघर्ष कर रहे हैं, उनके साथ देश की जनता की पूरी शक्ति खड़ी है।
 
10:11 PM, 28-Jan-2021

मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूंः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'एक साइड चुनने का समय है। मेरा फैसला साफ है। मैं लोकतंत्र के साथ हूं, मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूं।
 
09:44 PM, 28-Jan-2021

सरकार किसानों पर अपनी बात थोपना चाहती हैः तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार और किसानों की कई दौर की वार्ता चल रही है लेकिन नतीजा नहीं निकल रहा है। यह दर्शाता है कि सरकार किसानों पर अपनी बात थोपना चाहती है। किसान आंदोलन को पहले दिन से ही बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।
 
09:16 PM, 28-Jan-2021

बॉर्डर इलाकों में दिल्ली पुलिस ने लगाई धारा-144

दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर इलाके में धारा-144 लगाकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाकर पुलिस बल की संख्या को बढ़ा दिया गया। वहीं दूसरी ओर गाजीपुर खाली कराने के दौरान दिल्ली व यूपी पुलिस ने एनएच-24 और एनएच-9 को गाजीपुर के पास से बंद कर दिया। इसकी वजह से एनएच-24 पर भारी जाम लग गया। पुलिस ने ट्वीट कर वाहन चालकों से दूसरे रास्तों का प्रयोग करने की सलाह दी।
09:10 PM, 28-Jan-2021

लोक शक्ति और बीकेयू ने आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की

दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) और बीकेयू (एकता) के सदस्यों ने आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। लोक शक्ति के एसएस भाटी ने कहा, "लाल किले की घटना से हम भी आहत हैं। सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि वे किसानों के साथ बातचीत के दौरान प्रतिबद्ध रहेंगे।"
 
09:01 PM, 28-Jan-2021

राकेश टिकैत ने मंच के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा

राकेश टिकैत ने मंच के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा है। उनका आरोपी है कि यह आदमी मंच पर चढ़कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने इसे भाजपा का बताया है। 

राकेश टिकैत इस व्यक्ति को थप्पड़ भी मारा। इस बीच वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस उसे अपने साथ थाने ले गई है और पूछताछ कर रही है। पकड़े गए शख्स ने अपना नाम देवेंद्र बताया है। उसने बताया कि वह अक्षरधाम दिल्ली का रहने वाला है। वो हर एक आंदोलन में पहुंचता है। उसने बताया कि उसे किसानों ने घसीट कर पीटा और उसका मोबाइल छीन लिया।  
 
08:43 PM, 28-Jan-2021

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे

लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने विधायक नंदकिशोर गुर्जर को मनाकर वापस भेज दिया है। विधायक ने बताया अगर रविवार तक सभी देशद्रोही बॉर्डर से नहीं उठे तो वह खुद बॉर्डर खाली कराएंगे। 
07:45 PM, 28-Jan-2021

पुलिस ने बुराड़ी ग्राउंड भी कराया खाली, 15 लोगों को लिया हिरासत में

पुलिस ने बुराड़ी स्थित निरंकारी ग्राउंड भी खाली करवा लिया। पिछले करीब दो माह से यहां कुछ किसान धरने पर बैठे थे। आंदोलन शुरूआत के समय पुलिस के कहने पर ही यह किसान सड़कों को छोड़कर यहां आए थे। पुलिस के आदेश के बाद किसान यहां से सिंघु बॉर्डर शिफ्ट हो गए। वहीं पुलिस ने 26 जनवरी को हिंसा करने के शक में यहां से करीब 15 किसानों को हिरासत में लिया। पुलिस इनसे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।
07:36 PM, 28-Jan-2021

जब तक गांव के लोग ट्रैक्टरों से पानी नहीं लाएंगे, पानी नहीं पीऊंगाः राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार से बात नहीं होगी धरणा प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा। जब तक गांव के लोग ट्रैक्टरों से पानी नहीं लाएंगे, पानी नहीं पीऊंगा। प्रशासन ने पानी हटा दिया, बिजली काट दी, सारी सुविधा हटा दी।
 
07:25 PM, 28-Jan-2021

हम धरना तो समाप्त कर देंगेः नरेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि हम धरना तो समाप्त कर देंगे। धरना स्थल (गाजीपुर बॉर्डर) पर पानी, बिजली अन्य सुविधाएं बंद कर दिए गए हैं। अब हम वहां क्या करेंगे? उठ ही जाएंगे।
 
07:19 PM, 28-Jan-2021

कानून वापस नहीं हुए तो आत्महत्या करूंगा : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए भावुक हो गए और कहा कि यदि कृषि कानून वापस नहीं हुए तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। उन्होंने कहा कि देश के किसानों पर अत्याचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00