लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Manish Sisodia said LG anil baijal rejected proposal to set up high level committee to probe deaths to oxygen shortage 

दिल्ली: ऑक्सीजन की कमी से मौतों की जांच वाली मांग की फाइल एलजी ने फिर लौटाई, सरकार ने कमेटी गठित करने का दिया था प्रस्ताव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: सुशील कुमार कुमार Updated Fri, 20 Aug 2021 06:51 PM IST
सार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सबसे पहले यह स्वीकार करना चाहिए कि ऑक्सीजन की कमी थी और उसके बाद इस बात की जांच करनी चाहिए कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कितनी मौत हुई।

anil baijal
anil baijal
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच का मामला थमता नहीं दिख रहा है। दिल्ली सरकार की ओर से बनाई गई स्वास्थ्य विशेषज्ञों की जांच समिति को उपराज्यपाल ने दोबारा खारिज कर दिया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि अपनी नाकामी पर पर्दा डालने के लिए केंद्र सरकार उपराज्यपाल के माध्यम से इस समिति को बार-बार नामंजूर करा रही है। ऐसा करना उन लोगों के साथ खिलवाड़ है, जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर में जान गंवाई है।



दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सबसे पहले यह स्वीकार करना चाहिए कि ऑक्सीजन की कमी थी और उसके बाद इस बात की जांच करनी चाहिए कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कितनी मौत हुई। दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इस मामले में दिल्ली सरकार ने जब जांच कराने के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया तो केंद्र सरकार ने उपराज्यपाल से कहकर उस कमेटी को खारिज करवा दिया। 


इस बाबत केंद्र सरकार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व गृह मंत्री को पत्र लिखा और जांच समिति को मंजूरी देने के लिए दोबारा उपराज्यपाल के पास फाइल भेजी, लेकिन इस बार भी मंजूरी नहीं मिली। मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ये कह रही है कि राज्य उन्हें ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के आंकड़े बताए और दूसरी ओर इस बाबत जांच भी नहीं करने दे रही है। 

सरकार ये चाहती है कि राज्य उन्हें बिनी किसी जांच के ये रिपोर्ट सौंप दें कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। ऐसा करना उन लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना होगा जिन्होंने अपनों को खोया है। जिन डॉक्टरों ने इस त्रासदी को झेला है ये उनके जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा होगा।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00