लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   MCD Election: MP Raghav Chadha said - AAP work will reply the BJP fake video propaganda

MCD Election: सांसद राघव चड्ढा बोले- भाजपा के फर्जी वीडियो पर AAP के काम पड़ेंगे भारी

डिजिटल ब्यूरो, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Sat, 26 Nov 2022 07:29 PM IST
सार

MCD Election: आप नेताओं का दावा है कि इन चुनावों में पार्टी 230 सीटों पर चुनाव जीतेगी। और भाजपा के पास इस एमसीडी चुनाव में बताने के लिए एक भी उपलब्धि नहीं है। इन चुनावों में आप किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है और उसे किन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, इस पर अमर उजाला डिजिटल ने पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा से चर्चा की...

MCD Election: आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा
MCD Election: आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन

विस्तार

दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आप नेताओं का दावा है कि इन चुनावों में पार्टी 230 सीटों पर चुनाव जीतेगी। उनका कहना है कि भाजपा के पास इस एमसीडी चुनाव में बताने के लिए एक भी उपलब्धि नहीं है। इन चुनावों में आप किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है और उसे किन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, इस पर अमर उजाला डिजिटल ने पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा से चर्चा की। प्रस्तुत है वार्ता के प्रमुख अंश-

प्रश्न: 2017 के निगम चुनाव से यह चुनाव कितना अलग है। इस बार क्या चुनौतियां आप देखते हैं

उत्तर: पिछले 15 सालों से भाजपा की नगर निगम जो सरकार है, उसने अपनी विफलता के कई उदाहरण दिल्ली को दिए है। यहां एमसीडी कमिश्नर को भी अगर अपना घर बनाना होता है, तो उसको भी स्थानीय पार्षद को पैसे देने पड़ते हैं। यहां कोई काम पैसे दिए बगैर नहीं होता है। आज जनता इससे निजात चाहती है। 2017 में जब हमारी सरकार बने हुए दो साल हुए थे और चुनाव हो गए। आज अरविंद केजरीवाल सरकार के बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य में जो काम हुए वह जनता देख लिए हैं। इसलिए हम जीत के प्रति अब आश्वस्त हैं।

प्रश्न: एमसीडी में आते ही प्राथमिकता के आधार पर क्या काम करेंगे?

उत्तर: दिल्ली की राजनीति को सबसे पहले कचरा मुक्त करेंगे। दिल्ली देश की राजधानी है इसे सुंदर बनाएंगे। एमसीडी में परिभाषा बदल देंगे और भ्रष्टाचार मुक्त कर देंगे। सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन देंगे। इसके अलावा गली-मोहल्लों में रहने वालों के लिए पार्क तैयार करवाएंगे और कॉलोनियों की सड़कों को तैयार करेंगे। व्यापारियों का शोषण खत्म करेंगे। कई तरह के चार्ज खत्म करेंगे। इसके अलावा रेहड़ी-पटरी वाले दुकानदारों के लिए व्यापार करने की व्यवस्था करेंगे।

प्रश्न: जो काम अब तक भाजपा-कांग्रेस इतने सालों में नहीं कर पाए, आदमी पार्टी कैसे पांच साल में करेगी?

उत्तर: साफ नियम और राजनीतिक इच्छाशक्ति के साथ हमारी सरकार काम कर रही है। दिल्ली को साफ करना बहुत बड़ी बात नहीं हैं, केवल इच्छा शक्ति की कमी है। नियत की कमी थी। हमारे पास अच्छी नियत और नीति दोनों हैं। हम इसे साफ करके दिखाएंगे।  

प्रश्न: एमसीडी रिश्वतखोरी कैसे कम होगी इसका रोडमैप कैसा होगा?

उत्तर: भ्रष्टाचार दूर करने की दवाई सिर्फ अरविंद केजरीवाल के पास है और कोई इसे दूर नहीं कर सकता है। क्योंकि आपका डीएनए ईमानदारी वाला होना चाहिए। वह सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही दूर सकते हैं। देश में वे एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो छाती तान कर बोलते हैं मैं ईमानदार हूं और कोई नेता ऐसा नहीं कहता है।

विज्ञापन

प्रश्न: सत्येंद्र जैन के मामले में का कितना असर दिखेगा? हर दिन एक नया वीडियो सामने आ रहा है।

उत्तर: इसका चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। यह चुनाव स्थानीय मुद्दों पर हो रहा है। इसलिए हमने अपना पूरा फोकस स्थानीय मुद्दों पर ही केंद्रित रखा है। चुनाव में चर्चा जैन की नहीं भाजपा की हो रही है कि भाजपा रहेगी या जाएगी। हमारा मूल मंत्र है काम किया है और काम करेंगे। भाजपा का मंत्र है, बदनाम किया है बदनाम करेंगे। आज जनता के पास दो मुद्दे हैं। पहला, भाजपा के 10 फर्जी वीडियो और दूसरा, केजरीवाल के 10 एमसीडी के लिए गारंटी वाले काम। अब जनता को इन दोनों में एक किसी एक को चुनना है। दिल्ली की जनता आप सरकार के काम को चुनेगी।

प्रश्न: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में सीबीआई ने जो चार्जशीट दाखिल की, इसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। लेकिन भाजपा का कहना है कि अभी और चार्जशीट आनी बाकी हैं।

उत्तर: एमसीडी चुनाव में हफ्ता भर बाकी है। अगर सीबीआई को सिसोदिया के खिलाफ रत्ती भर भी सबूत मिलता तो खूब उछालते। सीबीआई और ईडी ने 500 से ज्यादा जगह छापेमारी की। उनकी (सिसोदिया) दीवार तोड़कर देखा गया कि कहीं कैश तो नहीं...गद्दे फाड़ कर देखे गए...मनीष सिसोदिया का बैंक लॉकर देखा गया। रिश्तेदारों और गांव की जांच की, मगर सबूत नहीं मिला। इस चार्जशीट ने ही भाजपा का पर्दाफाश कर दिया। इनके पास रत्तीधर भी मनीष के खिलाफ एक भी सबूत नहीं हैं। इससे यह साबित हो गया कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया कट्टर ईमानदार हैं।

प्रश्न: भाजपा ने बेहद आक्रामक चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। आपके बड़े नेता गुजरात चुनाव में व्यस्त हैं, इसका कोई नुकसान नहीं हो रहा है?

उत्तर: हमारा चुनाव प्रचार भी तेज गति से चल रहा है। हमारे नेता- कार्यकर्ता पूरी मेहनत से प्रचार कर रहे हैं। 23 नवंबर से चार दिनों के बीच हम 250 बड़ी सभाएं सभी वार्डों में करेंगे। गुजरात चुनाव के साथ होने से कोई अंतर नहीं पड़ रहा है। दिल्ली का चुनाव दिल्ली के कार्यकर्ता लड़ रहे हैं और गुजरात चुनाव में गुजरात के कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। एक नगर निगम का चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने पूरे देश से जिस तरह मुख्यमंत्री बुलाए हैं, उससे यह साफ हो जाता है कि उसके पास अपने काम के दम पर जीतने का कोई भरोसा नहीं है। दिल्ली की जनता भाजपा से साफ पूछ रही है कि हम वोट तो तब दें, जब एमसीडी ने कोई काम किया हो। आज दिल्ली की जनता को भाजपा से कोई उम्मीद नहीं है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00