बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
साप्ताहिक राशिफल 09 से 15 मई : इन तीन राशियों के लिए खुशनुमा रहेगा ये सप्ताह
Myjyotish

साप्ताहिक राशिफल 09 से 15 मई : इन तीन राशियों के लिए खुशनुमा रहेगा ये सप्ताह

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

'खान चाचा': नवनीत कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस, आरोपी को नहीं मिली अग्रिम जमानत

देश की राजधानी दिल्ली के खान मार्केट में स्थित खान चाचा समेत तीन रेस्तरां से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। इस बीच आरोपी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए नया दांव चला है। कारोबारी नवनीत कालरा ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। अदालत आरोपी को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया। अब इस मामले में कल सुनवाई होगी। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कारोबारी नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

 

आपको बता दें कि होटलों से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा अभी भी फरार है। अपराध शाखा की कई टीमें आरोपी की तलाश में दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 20 से अधिक स्थानों पर दबिश दे चुकी है, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा है।

आरोपी की सीडीआर से पता चला है कि शुक्रवार को खान चाचा रेस्तरां में छापा पड़ने के कुछ ही देर बाद छतरपुर स्थित उसके फार्म हाउस पर उसका मोबाइल फोन बंद हो गया था। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि नवनीत अपने पूरे परिवार के साथ दो लग्जरी गाड़ियां लेकर दिल्ली से निकला है और उसके उत्तराखंड में छिपे होने की आशंका है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस टीम ने दक्षिण दिल्ली के छतरपुर स्थित नवनीत के फार्म हाउस और सैनिक फार्म के घर पर छापा मारा था, लेकिन आरोपी वहां नहीं मिला। पुलिस ने दोनों जगहों से कुछ सबूत जुटाए हैं।
... और पढ़ें
नवनीत कालरा नवनीत कालरा

दर्दनाक: 'अच्छा इलाज मिलता तो मैं भी बच जाता' रुला देगा अभिनेता-यूट्यूबर राहुल का आखिरी पोस्ट

देशभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। कोरोना से हो रही मौतों का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। इस महामारी में अब तक कई दिग्गजों की मौत हो चुकी है। किसी को समय पर इलाज नहीं मिल रहा तो किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। कोरोना की मार नेताओं से लेकर अभिनेताओं पर पड़ रही है। इस बीमारी की चपेट में अब तक कई अभिनेता आ चुके हैं। रविवार को भी एक अभिनेता-यूट्यूबर की कोरोना ने जान ले ली। वह अंतिम समय तक इलाज के लिए मदद मांगता रहा, लेकिन उसे मदद नहीं मिली और वो जिंदगी की जंग हार गया। अभिनेता-यूट्यूबर ने दम तोड़ने से कुछ घंटे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भावुक पोस्ट लिखी थी। आइए जानते हैं उनकी वो पोस्ट जिसे पढ़कर हर कोई हैरान है। ... और पढ़ें

ग्रेटर नोएडा : दो पक्षों के बीच विवाद के दौरान गोली चली, राहगीर की मौत

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के ग्रेटर नोएडा के एक गांव में सोमवार सुबह दो पक्षों के बीच हुए विवाद के दौरान गोलीबारी में एक राहगीर की मौत हो गई। ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई। 

ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के रहने वाले राहुल व नरौली गांव के दूसरे पक्ष के सुबोध, कपिल और कुशल पाल के बीच गाड़ी खरीदने को लेकर विवाद हो गया। विवाद के दौरान सुबोध ने देसी तमंचे से राहुल पर गोली चला दी। 

घटना में राहुल बच गया लेकिन गोली वहां से गुजर रहे राहगीर प्रवेश को लग गई। उन्होंने बताया कि घायल को गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस संबंध में थाना रबूपुरा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। सुबोध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों के तलाश की जा रही है। सुबोध के पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस व एक बाइक बरामद की है।
... और पढ़ें

दिल्ली में लॉकडाउन: मेट्रो के पहिए थमे, सूने पड़े स्टेशन, 17 मई सुबह 5 बजे तक रहेगी पाबंदी

दिल्ली में घटती संक्रमण दर के बीच दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। अब 17 मई की सुबह 5:00 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। पिछले तीन सप्ताह की तुलना में इस बार का लॉकडाउन ज्यादा सख्त होगा। 

अगले एक सप्ताह तक दिल्ली में मेट्रो भी नहीं चलेगी। 17 मई की सुबह 5:00 बजे तक मेट्रो सेवाएं बंद हैं। आज दिल्ली के अंदर मेट्रो भी चलनी बंद हो गई है। मेट्रो स्टेशन सुनसान पड़े हैं। मेट्रो के पहिए रुक गए हैं। 
 

आपको बता दें कि सार्वजनिक आयोजन स्थलों पर शादियों की भी इजाजत नहीं होगी। सिर्फ बीस लोगों के साथ घर पर ही शादियां करना संभव होगा। इस बीच आवश्यक वस्तुओं से जुड़े लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माना कि बीते तीन सप्ताह के लॉकडाउन से दिल्ली में कोरोना संक्रमण की चेन टूटनी शुरू हो गई है। ऐसे में आम लोगों की सहमति से लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इस बार की कोरोना की लहर खतरनाक है। इसमें बहुत ज्यादा संख्या में लोग गंभीर हो रहे हैं। इसी माहौल में सरकार ने मजबूर बीते 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया था। 26 अप्रैल तक कोरोना का संक्रमण दर करीब 35 फीसदी पहुंच गई थी। यह बहुत ज्यादा है। हर तीसरा आदमी संक्रमित मिल रहा था। 
 
... और पढ़ें

तलाश: दिल्ली छोड़कर भागा नवनीत कालरा, छतरपुर के फार्महाउस में मिली आखिरी लोकेशन

सूने पड़े मेट्रो स्टेशन
देश की राजधानी दिल्ली के खान मार्केट में स्थित खान चाचा समेत तीन रेस्तरां से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। नवनीत कालरा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने लुक-आउट नोटिस भी जारी कर दिया है, ताकि वह देश छोड़कर न जा सके।

होटलों से 524 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद करने के मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा की तलाश में अपराध शाखा की कई टीमें आरोपी की तलाश में दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 20 से अधिक स्थानों पर दबिश दे चुकी है, लेकिन वो हाथ नहीं लग सका है। 

आरोपी की सीडीआर से पता चला है कि शुक्रवार को खान चाचा रेस्तरां में छापा पड़ने के कुछ ही देर बाद छतरपुर स्थित उसके फार्म हाउस पर उसका मोबाइल फोन बंद हो गया था। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि नवनीत अपने पूरे परिवार के साथ दो लग्जरी गाड़ियां लेकर दिल्ली से निकला है और उसके उत्तराखंड में छिपे होने की आशंका है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस टीम ने दक्षिण दिल्ली के छतरपुर स्थित नवनीत के फार्म हाउस और सैनिक फार्म के घर पर छापा मारा था, लेकिन आरोपी वहां नहीं मिला। पुलिस ने दोनों जगहों से कुछ सबूत जुटाए हैं।
... और पढ़ें

धमकी: मास्क न कर्फ्यू पास, आरसी-डीएल भी नहीं...पुलिस से भाजपा नेता बोला- तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते

देश की राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार देर रात शराब के नशे में धुत एक भाजपा नेता द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। शनिवार देर रात पुलिस की टीम भजनपुरा में कर्फ्यू के दौरान चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान आरोपी अपनी कार से वहां पहुंचा।

आरोपी ने न तो मास्क लगाया हुआ था और न ही उसके पास कोई कर्फ्यू पास था। पूछताछ करने पर आरोपी खुद को भाजपा नेता बताने और पुलिस कर्मियों के कुछ न कर पाने की धमकी देने लगा। पुलिस कर्मियों ने उसे कार से नीचे उतारा तो वह उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगा। यहां तक वह एसीपी से भी बदसलूकी करने लगा।

आरोपी को काबू कर उसका मेडिकल करवाया गया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। आरोपी आशीष पुनिया को गिरफ्तार कर लिया गया। वह नवीन शाहदरा से भाजपा युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार देर रात करीब 1.00 बजे भजनपुरा एसीपी ए. वेंकटेश के नेतृत्व में पुलिस की टीम घोंडा स्थित नूर-ए-इलाही के पास जांच कर रही थी। इसी दौरान एक कार सवार यमुना विहार की ओर से बड़ी तेज गति से आता हुआ दिखाई दिया। ड्यूटी पर तैनात सिपाही उमेश कुमार ने कार चालक को रुकने का इशारा किया। आरोपी ने एकदम पुलिस टीम के पास लाकर ब्रेक मारे। उसने न तो मास्क लगाया हुआ था और उसके मुंह से तेज शराब की दुर्गंध आ रही थी। 
 
... और पढ़ें

दिल्ली : पिता के अंतिम संस्कार के लिए पिंजरा तोड़ गैंग की कार्यकर्ता नताशा नरवाल को मिली अंतरिम जमानत

दिल्ली: ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर महिला से धोखाधड़ी, ऑनलाइन रकम लेने के बाद भी नहीं भेजीं 'सांसें'

सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन सिलिंडर का प्रचार कर ऑन लाइन ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान भरतपुर राजस्थान निवासी पवन कुमार (24) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन, सिमकार्ड, कैश निकालते हुए सीसीटीवी फुटेज बरामद की है। 

पुलिस ने पवन के दूसरे साथी सलमान की तलाश है। पुलिस ने आरोपी का केनरा बैंक स्थित खाता भी फ्रीज करवा दिया है। उसमें 7800 रुपये मिले हैं। नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया कि आयशा फलक नामक महिला ने बाराखंभा रोड थाने में ठगी की शिकायत दी थी। 

पीड़िता ने बताया कि पिछले दिनों उसने व्हाट्एएप पर फरीदाबाद की एक ऑक्सीजन एजेंसी की डिटेल देखी थी। जैन एजेंसी ने दावा किया हुआ था कि वह 25 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करवा देंगे। पीड़िता ने आरोपी के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो आरोपी ने केनरा बैंक का एक खाता देकर उसमें पांच हजार रुपये एडवांस डालने के लिए कहा। 

आयशा ने ऐसा ही किया, लेकिन न तो आरोपी ने सिलिंडर भेजा और न ही उसने रुपये वापस किए। पीड़िता की शिकायत पर तीन मई को पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने बैंक खाते के आधार पर उसकी स्टेटमेंट और केवाईसी निकाला। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X