Crack IITJEE: सिर्फ 60 दिन के कोर्स से करें IITJEE की परीक्षा क्रैक

Media Solutions Initiative Published by: शुभांगी गुप्ता Updated Sat, 21 Nov 2020 10:27 AM IST
Crack IITJEE: Just Join 60 Day Safalta Course to Crack IIT JEE
विज्ञापन
ख़बर सुनें

देश के सबसे बड़े एंट्रेंस परीक्षाओं में से एक IITJEE की परीक्षा क्रैक करना अब बेहद आसान होने वाला है। Safalta.com के सिर्फ 60 दिन के रैंक बूस्टर कोर्स से आप IITJEE की परीक्षा में बेहतर रैंक हासिल कर सकते हैं। Safalta.com द्वारा आयोजित रैंक बूस्टर कोर्स हर साल सफलता के नए आयाम स्थापित कर रहा है। 60 दिन में पक्की तैयारी के लिए आपको निम्नलिखित कुछ बातों का ध्यान रखना होगा : 

विज्ञापन
  • ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस करें - IITJEE की परीक्षा ज्यादातर न्यूमेरिकल बेस्ड होती है। इसलिए जितना ज्यादा हो सके प्रैक्टिस करें। इसके लिए आप यदि पुराने कुछ वर्षों के प्रश्नपत्रों की मदद लेते है तो आपके लिए बेहतर होगा। रोजाना पेपर को सॉल्व करें। कम से कम 2-3 घंटे का समय गणित और फिजिक्स के प्रैक्टिस के लिए निकालें। 
  • फॉर्मूलों और थ्योरी पर फोकस करें - न्यूमेरिकल के साथ-साथ विषयवार फॉर्मूलों और थ्योरी पर भी फोकस करना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि कठिन टॉपिक के थ्योरी पर आप ज्यादा से ज्यादा समय दें। खास कर केमिस्ट्री सेक्शन रैंक बूस्टिंग सेक्शन होता है इसके थ्योरी पर आपको ज्यादा मेहनत करनी होगी। 
  • मॉक टेस्ट लें - परीक्षा की पक्की तैयारी के लिए आपको अपने क्षमता का आकलन कर लेना चाहिए। इसके लिए हर दो दिन में आप खुद का टेस्ट लें। जिसे निर्धारित समय में सॉल्व करने का प्रयास करें। इससे आप अपनी स्पीड बेहतर कर सकते हैं। इसके अलावा अपने रूटीन में रिवीजन के लिए अलग से समय निकालें। आपको रोज की पढ़ी हुई चीजों का रोज रिवीजन करना होगा। इसके लिए कम से कम 2-3 घंटे का समय निकालें।  

23 नवंबर से शुरू होने वाले इस कोर्स में आपको बेस्ट अनुभवी टीचरों का साथ मिलेगा। Safalta.com द्वारा आयोजित इस कोर्स में आपको ऑनलाइन हर विषय के एक्सपर्ट टीचरों द्वारा पढ़ाया जाता है। 

  • अविनाश सर- यहां आपको फिजिक्स सेक्शन अविनाश सर पढ़ाएंगे। बता दे कि अविनाश सर PhD होल्डर हैं और इनके पास 12 साल से अधिक का अनुभव है। 
  • अतुल सर - IITJEE के इस 60 दिन के रैंक बूस्टर कोर्स में केमिस्ट्री सेक्शन अतुल सर पढ़ाएंगे। अतुल सर पिछले 6 साल से यह विषय पढ़ा रहे हैं। उन्होंने M.Sc किया है। 
  • आकाश श्रीवास्तव सर - Safalta.com के इस कोर्स में गणित विषय आकाश श्रीवास्तव सर पढ़ाएंगे। आकाश सर खुद IIT के छात्र रह चुके हैं। उनके पास 8 साल से अधिक का अनुभव है, जो आपकी तैयारी के लिए में बहुत मदद करेगा। 

इस कोर्स में आपको मिलने वाली सुविधाएं: 

  • 60 दिन के इस कोर्स में आपको 300 घंटे से अधिक की लाइव क्लासेज मिलेंगी। 
  • पूरे कोर्स के दौरान आपको 100 से ज्यादा मॉक टेस्ट कराया जाएगा। 
  • हर विषय की पक्की तैयारी के लिए आपको 120 से अधिक पीडीएफ स्टडी नोट्स मिलेंगे। 
  • यहां आपको क्लासेज हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में मिलेंगी। 
  • यहां आपको प्रैक्टिस के लिए स्पेशल सेशन कराए जाएंगे। 
  • आप यहां के एक्सपर्ट टीचरों से सीधे बात करके अपने डाउट्स क्लियर कर सकते हैं। 
  • क्लास शेड्यूल:- 
  • क्लासेज सप्ताह में 6 दिन चलेंगी 
  • रोजाना 4:30 घंटे की क्लासेज होंगी 

सेशन 1: 9:00 AM से 10:30 AM 
सेशन 2: 11:30 AM से 01:00 PM 
सेशन 3: 4:00 PM से 5:30 PM  

तो अगर आप भी देख रहे हैं इंजीनियर बनने का सपना, तो फिर देर किस बात की। आज ही जुड़ें safalta.com के इस कोर्स से और पूरा करें अपना सपना। इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें https://bit.ly/3lTP6us या अभी भरें ये फॉर्म- https://forms.gle/NAQSHc5ZMD3nJevq5 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00