लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   DU NCWEB PG Admission First List On December 12, Delhi University Announced Schedule

DU PG Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी किया डीयू एनसीवेब पीजी दाखिला कार्यक्रम, जानें कब-क्या होगा?

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Mon, 05 Dec 2022 06:28 PM IST
सार

DU NCWEB PG Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय  की ओर से गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (DU NCWEB) में 2022-23 शैक्षणिक वर्ष के दाखिलों के लिए ऑनलाइन स्नातकोत्तर प्रवेश कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है।

DU NCWEB PG Admission
DU NCWEB PG Admission - फोटो : AMAR UJALA
विज्ञापन

विस्तार

DU NCWEB PG Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय  की ओर से गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (DU NCWEB) में 2022-23 शैक्षणिक वर्ष के दाखिलों के लिए ऑनलाइन स्नातकोत्तर प्रवेश कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जारी आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, एनसीवेब शिक्षा बोर्ड 12 दिसंबर, 2022 को वेबसाइट पर पहली प्रवेश सूची प्रदर्शित करेगा, जबकि उम्मीदवार 13 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 14 दिसंबर को रात 11:59 बजे के बीच आवेदन कर सकेंगे। एनसीवेब 17 दिसंबर और 23 दिसंबर को दो और सूचियां जारी करेगा। दिल्ली विश्वविद्यालय गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (DU NCWEB) के पीजी प्रवेश कार्यक्रम 2022-23 के अनुसार, उम्मीदवारों द्वारा निर्धारित तिथि के भीतर आवेदन करने के बाद, शिक्षा बोर्ड छात्रों के प्रवेश को सत्यापित और अनुमोदित करेगा।  

DU PG Admission: आवेदन शुल्क का करना होगा भुगतान

छात्रों को प्रवेश सूची के आधार पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। पहली प्रवेश सूची के लिए शुल्क भुगतान 15 दिसंबर, दूसरी और तीसरी सूची के लिए क्रमश: 21 दिसंबर और 27 दिसंबर, 2022 तक कर सकेंगे। एनसीवेब ने कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा, शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए आवेदक को पीजी प्रवेश पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। एनसीवेब ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बाद की प्रवेश सूचियों और कार्यक्रम को विश्वविद्यालय द्वारा अधिसूचित किया जाएगा। 

 

DU PG Admission: पीएचडी प्रवेश सूचना जारी 

इधर, डीयू पीएचडी प्रवेश सूचना भी जारी की है। उम्मीदवार जो शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के पीएचडी प्रवेश के लिए पहले ही पंजीकृत हो चुके हैं, और हाल ही में नेट / सीएसआईआर / जेआरएफ आदि उत्तीर्ण कर चुके हैं, वे दिल्ली विश्वविद्यालय के अध्यादेश-VI के अनुसार सीधे साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख रविवार, 11 दिसंबर, 2022 है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00