लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   JNUEE Admit Card,JNUEE Admit Card download, JNUEE Admit Card 2022 released, jnuexams.nta.ac,CBT format, JNUEE-

JNUEE Admit Card 2022: एनटीए ने जारी किया जेएनयू प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें चेक

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली Published by: सौरभ पांडेय Updated Mon, 05 Dec 2022 04:33 PM IST
सार

JNUEE 2022 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JNUEE 2022) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। 

jnu undergraduate programmes
jnu undergraduate programmes - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन

विस्तार

JNUEE 2022 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JNUEE 2022) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जेएनयूईई 2022 में प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट- jnuexams.nta.ac.in पर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। JNUEE 2022 प्रवेश परीक्षा 07,08,09 और 10 दिसंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। जेएनयूईई 2022 हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को हॉल टिकट नंबर, जन्म तिथि का उपयोग करना होगा जेएनयूईई हॉल टिकट में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा का समय, परीक्षा स्थल, शिफ्ट का समय आदि होगा।

 


 

परीक्षा शहर सूचना पर्ची हुई थी जारी

इससे पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) की परीक्षा शहर सूचना पर्ची जारी की गई थी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने आधिकारिक वेबसाइट- jnuexams.nta.ac.in पर JNUEE 2022 एग्जाम सिटी इंफोर्मेशन लिंक जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे अपने लॉग इन पोर्टल्स के माध्यम से परीक्षा शहर पर्ची की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा शहर सूचना पर्ची का उपयोग करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। अपनी परीक्षा शहर पर्ची की जांच और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए बताए गए चरणों का अनुसरण करें।  परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपने जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2022 को परीक्षा केंद्र पर एक वैध आईडी प्रूफ के साथ ले जाना होगा। प्रत्येक उम्मीदवार के लिए शहर सूचना पर्ची में अध्ययन के क्षेत्र के साथ-साथ आवंटित तिथि और शहर से संबंधित जानकारी होती है।
 

JNUEE 2022 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट- jnuexams.nta.ac.in पर जाएं।
  • जेएनयूईई 2022 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉग-इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें। 
  • जेएनयूईई 2022 हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा

बता दें कि जेएनयूईई 2022 कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। सुबह की शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।  इससे पहले, एनटीए ने जेएनयूईई 2022 के लिए परीक्षा शहर की सूचना पर्ची जारी की थी। उम्मीदवार वेबसाइट- jnuexams.nta.ac.in पर आवेदन संख्या और पासवर्ड/जन्म तिथि का उपयोग करके परीक्षा शहर पर्ची की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00