लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   NEET UG Counselling 2022 MCC Withdraws MBBS Seat From Mop-Up Round Seat Matrix

NEET UG Counselling: नीट यूजी मॉप-अप राउंड सीट मैट्रिक्स पर अहम नोटिस जारी, इस कॉलेज में घटी MBBS सीट

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Wed, 30 Nov 2022 07:30 PM IST
सार

NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट अंडर ग्रेजुएट काउंसलिंग 2022 मॉप-अप राउंड सीट मैट्रिक्स से सीट हटाने की जानकारी दी है। 

NEET UG Counselling
NEET UG Counselling - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन

विस्तार

NEET UG Counselling 2022: देश भर के विभिन्न कॉलेजों में मेडिकल दाखिलों के लिए नीट अंडर ग्रेजुएट काउंसलिंग में शामिल हो रहे उम्मीदवारों के लिए एमसीसी ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट अंडर ग्रेजुएट काउंसलिंग 2022 मॉप-अप राउंड सीट मैट्रिक्स से सीट हटाने की जानकारी दी है। 


मेडिकल प्रवेशार्थी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर नीट यूजी मॉप-अप राउंड काउंसलिंग से वापस ली गई MBBS सीट का विवरण देख सकते हैं। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने बताया कि केएस हेगड़े मेडिकल एकेडमी (इंस्टीट्यूट कोड- 200338), डेरलकट्टे, मैंगलोर से पेड कोटा की सीटों से एमबीबीएस की एक सीट वापस ले ली गई है। 




एमसीसी के एक बयान के अनुसार कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी को यूजी काउंसलिंग 2022 के मॉप-अप राउंड के सीट मैट्रिक्स से उपरोक्त सीट को हटाने के लिए केएस हेगड़े मेडिकल एकेडमी (इंस्टीट्यूट कोड- 200338), डेरलकट्टे, मैंगलोर से सूचना मिली है। इसलिए, डीजीएचएस के एमसीसी ने मॉप-अप राउंड की सीट मैट्रिक्स से यूजी सीट को वापस ले लिया है। नीट यूजी काउंसलिंग मॉप-अप राउंड पंजीकरण चल रहा है और दो दिसंबर, 2022 को खत्म हो जाएगा।

नीट यूजी काउंसलिंग मॉप-अप राउंड के लिए च्वॉइस फिलिंग और च्वॉइस लॉकिंग लिंक दो दिसंबर को रात 11:55 बजे तक सक्रिय हो जाएंगे। जबकि मॉप-अप राउंड के दाखिलों के लिए सत्यापन प्रक्रिया तीन से चार दिसंबर तक होगी और सीट आवंटन की प्रक्रिया पांच दिसंबर और छह दिसंबर को आयोजित की जाएगी। नीट अंडर ग्रेजुएट मॉप-अप राउंड का सीट आवंटन परिणाम सात दिसंबर, 2022 को घोषित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को आठ दिसंबर से 12 दिसंबर, 2022 के बीच आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00