Hindi News ›   Education ›   REET Exam 2021: How can you do revision of the entire syllabus before the exam. safalta

REET Exam 2021: एग्जाम से पहले पूरे सिलेबस का कैसे कर सकते हैं रिवीजन, पढ़िए अहम जानकारी, वरना हो सकता है नुकसान

Media Solution Initiative Published by: सोनिया चौहान Updated Wed, 22 Sep 2021 05:10 PM IST

सार

REET Exam 2021: राजस्थान पात्रता परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर को किया जाना है। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश कार्ड 17 सितंबर से जारी किए जा चुके हैं।
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) - 2021
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) - 2021 - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अगर आप भी राजस्थान पात्रता परीक्षा 2021 (REET Exam 2021) में शामिल होने जा रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके खासा काम आ सकता है। सितंबर महीने की 26 तारीख को रीट परीक्षा का आयोजन किया जाना है। बीते 17 सितंबर से इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है। ऐसे में परीक्षा के लिए बेहद ही कम समय बचा हुआ है। इसलिए, आज हम आपको इस आर्टिकल में एग्जाम से पहले कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने जा रहे हैं जिसकी मदद अभ्यर्थी अपनी तैयारी को और भी मजबूत बना सकते हैं। अगर आप रीट परीक्षा के पूरे सिलेबस का कंप्लीट रिवीजन करना चाहते हैं तो भी सफलता डॉट कॉम  द्वारा चलाए जा रहे फ्री कोर्सेस को अभी Subscribe कर सकते हैं और अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का परचम लहरा सकते हैं।    

विज्ञापन


एग्जाम से पहले अपनाएं ये टिप्स   
राजस्थान पात्रता परीक्षा में शामिल होने से पहले उसके परीक्षा पैटर्न को पुन: एक बार जरूर देख लें। ऐसा करने से उम्मीदवारों को अपनी तैयारी का अंदाजा आसानी से लग जाता है। इसके बाद जिन विषय में अभ्यर्थियों ने अभी तक रिवीजन नहीं किया है या किसी तरह का डाउट्स है तो ऐसे में स्टूडेंट्स को तुरंत सब्जेक्ट्स एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं। एक्सपर्ट से अपने सवालों के सटीक जवाब पाने के लिए उम्मीदवार सफलता डॉट कॉम पर भी विज़िट कर सकते हैं। 

स्मार्ट लर्निंग प्लेटफार्म का भी कर सकते हैं उपयोग  
आज के आधुनिक समय में उम्मीदवार घर बैठे स्मार्ट लर्निंग की मदद से भी अपने पूरे पाठ्यक्रम का कंप्लीट रिवीजन और परीक्षाओं की पक्की तैयारी कर सकते हैं। जहां उन्हें एक्सपर्ट द्वारा डिजाइन किए गए नोट्स भी बेहद आसानी से मिल जाते हैं। साथ ही स्मार्ट लर्निंग मैथेड़ की मदद से बेहतर समय प्रबंधन व एक्यूरेसी क्षमता को बढ़ाने के लिए मॉक टेस्ट आदि का भी उपयोग कर सकते हैं।  

सरकारी नौकरी की फ्री में करें तैयारी 
अब अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स अपनी एग्जाम की तैयारी को मजबूत करने के लिए या किसी भी एग्जाम के पूरे सेलेबस का कंप्लीट रिवीजन करने के लिए आज ही सफलता एप द्वारा चलाई जा रही फ्री Class को ज्वॉइन कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी अपने फोन पर अभी सफलता एप डाउनलोड कर सभी एग्जाम के लिए चलाए जा रहे फ्री मॉक टेस्ट और फ्री ई-बुक आदि का लाभ उठा सकते हैं। 

 

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00