UTET 2018 परीक्षा के परिणाम घोषित, ये रही पूरी जानकारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: kapil sharma Updated Tue, 12 Feb 2019 11:14 AM IST
sarkari result UTET result 2018 out know how to check
विज्ञापन
ख़बर सुनें
UTET Result 2018 उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) ने 14 फरवरी, 2018 को आयोजित परीक्षा के लिए 11 फरवरी, 2019 को UTET का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम ऑनलाइन मोड में घोषित किया गया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पेपर I और पेपर II, दोनों के लिए UTET परिणाम घोषित किया गया है। UTET 2018 के परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट http://ubse.uk.gov.in/pages/display/90-depboxal-exam--utet पर जाना होगा और परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा।
विज्ञापन

परिणाम लिंक खुलने के बाद, उम्मीदवारों को आवश्यक जानकारी के साथ ओएमआर शीट नंबर दर्ज करना होगा और सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। UTET 2018 परिणाम विवरण खुल जाएगा। विवरण की जाँच करें।
उत्तराखंड टीईटी 2018 के परिणाम के साथ, अधिकारियों ने उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड / मार्क शीट भी जारी किए हैं। यद्यपि स्कोर और मार्कशीट ऑनलाइन देखी जा सकती है, हालांकि, परीक्षा प्राधिकरण उत्तीर्ण उम्मीदवारों को पोस्ट के माध्यम से UTET मार्क शीट / स्कोरकार्ड की हार्ड कॉपी भी भेजेगा।

परिणाम केवल उन उम्मीदवारों के लिए घोषित किया गया है जिन्होंने UTET 2018 के कट ऑफ स्कोर के बराबर या उससे कम अंक प्राप्त किए हैं। UBSE अधिकारियों के अनुसार, UTET में सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 60% हैं, जबकि योग्यता अंक ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / स्वतंत्रता सेनानियों / पूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए 50% है। SCET / ST उम्मीदवारों को UTET 2018 परीक्षा में योग्य माने जाने वाले कुल अंकों में 40% अंक होने चाहिए।

ऐसे करें अपना रिजल्ट डाउनलोड- 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00