लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   Indian classical dancer and actress Mallika Sarabhai appointed Chancellor of Kerala Kalamandalam

Mallika Sarabhai: मल्लिका साराभाई केरल कलामंडलम की चांसलर नियुक्त, संस्कृति मामलों के विभाग ने जारी किया आदेश

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Tue, 06 Dec 2022 11:55 PM IST
सार

 मल्लिका साराभाई भरतनाट्यम और कुचिपुडी की विश्व प्रसिद्ध नृत्यांगना हैं। उन्होंने नृत्य के अलावा रंगमंच, फिल्म और टीवी की दुनिया में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

Mallika Sarabhai
Mallika Sarabhai - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

मशहूर नृत्यांगना एवं अभिनेत्री मल्लिका साराभाई को केरल कलामंडलम विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है। मंगलवार को केरल सरकार ने मल्लिका साराभाई की यह नियुक्ति की है। संस्कृति मामलों के विभाग ने एक आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि मल्लिका साराभाई को कलामंडलम के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के एक खंड के अनुसार यह टॉप पोस्ट दी गई है। जिसमें जिक्र है कि कुलपति कला और संस्कृति के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति होना चाहिए, जिसकी नियुक्ति प्रायोजक द्वारा की जाएगी। 



राज्य के संस्कृति मामलों के मंत्री वी एन वसावन के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि एलडीएफ सरकार का मानना है कि कुलपति के तौर पर मल्लिका साराभाई की नियुक्ति से संस्थान को अत्यधिक लाभ मिलेंगे। 

Aryan Khan: आर्यन ने पूरा किया अपनी पहली स्क्रिप्ट पर काम, फैंस को झलक दिखा बोले- एक्शन कहने का इंतजार...

बता दें कि मल्लिका साराभाई दिवंगत नृत्यांगना मृणालिनी साराभाई और अंतरिक्ष वैज्ञानिक विक्रम साराभाई की बेटी हैं। मल्लिका साराभाई भरतनाट्यम और कुचिपुडी की विश्व प्रसिद्ध नृत्यांगना हैं। मल्लिका साराभाई ने नृत्य के अलावा रंगमंच, फिल्म और टेलीविजन की दुनिया में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने खुद को एक लेखक, प्रकाशक और निर्देशक के तौर पर भी स्थापित किया है।
Mawra Hocane: 'सनम तेरी कसम' की अभिनेत्री मावरा ने इंडस्ट्री से दूरी बनाने पर तोड़ी चुप्पी, बताई यह बड़ी वजह

मल्लिका साराभाई की नियुक्ति ऐसे वक्त में हुई है, जब हफ्तों पहले पिनराई विजयन सरकार ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को चांसलर के पद से हटाने के लिए कलामंडलम के नियमों में संशोधन किया।
विज्ञापन
Bollywood: तस्वीर में दिख रही यह बच्ची है बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री, एक्टिंग से लाखों दिलों पर करती है राज

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00