Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   Jacqueline Fernandez did not appear before ED in 200 crore fraud case

मनी लॉन्ड्रिंग: ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलिन फर्नांडीस, 200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में होनी थी पूछताछ

एंटरटेनमेंट डेस्क Published by: कविता गोसाईंवाल Updated Fri, 15 Oct 2021 02:05 PM IST
सार

200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले आज जैकलिन फर्नांडीस को ईडी के सामने पेश होना था। लेकिन एक्ट्रेस अपने निजी कारण की वजह से ईडी ऑफिस नहीं पहुंच पाईं।

jacqueline fernandez
jacqueline fernandez
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय तेजी से अपनी कार्रवाई कर रहा है। इस मामले में ईडी की तरफ से उन सभी लोगों पर पैनी नजर है, जो 200 करोड़ की ठगी में किसी भी तरह से जुड़े हुए हैं। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए अभिनेत्री नोरा फतेही और जैकलिन फर्नांडीस को समन भेजा था, ताकि वह 200 करोड़ की ठगी के मामले में पूछताछ कर सके। इस मामले में नोरा गुरुवार को ईडी के सामने पेश हुईं और आज यानी 15 अक्तूबर को जैकलिन को ईडी के सामने पेश होना था। लेकिन जैकलिन ने अपना कुछ जरूरी काम बताते हुए ईडी के सामने आज पेश होने के लिए मना कर दिया है।


 
दरअसल, ईडी ने जैकलिन फर्नांडीज को पेश होने के लिए 15 अक्तूबर का समय दिया था। लेकिन जैकलिन आखिरी समय पर अपने कुछ जरूरी काम बताते हुए ईडी ऑफिस नहीं पहुंचीं। जैकलिन ने ईडी अधिकारियों से कहा कि वह कुछ व्यक्तिगत परिस्थितियों के कारण आज पेश नहीं हो पाएंगी।

 
बताया जा रहा है कि, सुकेश द्वारा जैकलिन को फंसाने की कोशिश हुई थी। इसी वजह से ईडी के अधिकारी जैकलिन से पूछताछ में ये पता लगाना चाहते हैं कि, उनका और सुकेश का किसी भी तरह का कोई लेन-देन हुआ है या नहीं। हालांकि, इससे पहले भी ईडी ने जैकलिन से पूछताछ की थी। उनका बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। जैकलिन ने कहा था कि वो सुकेश के जाल में फंस गईं थीं। खबर यह सामने आई थी कि सुकेश द्वारा अपनी पहचान बदलकर जैकलिन को फोन मिलाया जाता था।

नोरा से 8 घंटे तक चली थी पूछताछ
गुरुवार को नोरा फतेही ईडी के ऑफिस पहुंची थीं। इस दौरान ईडी अधिकारियों ने नोरा फतेही से 200 करोड़ की ठगी मामले में लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की थी। नोरा फतेही सुबह 11.30 बजे ईडी के दिल्ली कार्यालय के सामने पेश हुईं और उनसे रात 8.30 बजे तक पूछताछ की गई। नोरा फतेही के प्रवक्त की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि वह किसी भी मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधि का हिस्सा नहीं रही हैं। उनका आरोपी के साथ कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है और ईडी ने उन्हें जांच में सख्ती से मदद करने के लिए बुलाया है।


 
जानें क्या है पूरा मामला
ये मामला 200 करोड़ की रंगदारी का है, जिसका मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर है। सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से इतनी बड़ी रकम वसूली थी। जिस वजह से वह जेल में बंद है। जानकारी सामने आई है कि, इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल भी मिली हुई है। इसी वजह से लीना पॉल से भी घंटों तक पूछताछ हुई थी। पुलिस की तरफ से बताया गया था कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिह की पत्नी अदिति के साथ धोखाधड़ी करने में सुकेश की मदद की थी। इस मामले में अब तक सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00