बॉलीवुड: ऋचा चड्ढा को मिला ‘वायरस 2062’ से ग्रस्त ये ‘रोगी’, जानिए कैसे टलेगा भविष्य में होने वाली महामारी का संकट

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: तान्या अरोड़ा Updated Fri, 03 Sep 2021 08:58 AM IST

सार

कोरोना वायरस के दुनिया भर में फैले संक्रमण ने छोटे और बड़े परदे पर तमाम काल्पनिक कथाओं को भी जन्म दे दिया है। ये कल्पनाएं अब भविष्य में होने वाली महामारियों तक भी पहुंच रही हैं और इनका दायरा परदे से निकलकर आवाज की दुनिया तक पहुंच रहा है। चर्चित कलाकारों की जोड़ी अली फजल और ऋचा चड्ढा ने इसी क्रम में अपनी एक नई पॉडकास्ट सीरीज तैयार की है वायरस 2062’।
ऋचा चड्ढा, अली फजल
ऋचा चड्ढा, अली फजल - फोटो : अमर उजाला मुंबई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना वायरस के दुनिया भर में फैले संक्रमण ने छोटे और बड़े परदे पर तमाम काल्पनिक कथाओं को भी जन्म दे दिया है। ये कल्पनाएं अब भविष्य में होने वाली महामारियों तक भी पहुंच रही है और इनका दायरा परदे से निकलकर आवाज की दुनिया तक पहुंच रहा है। चर्चित कलाकारों की जोड़ी अली फजल और ऋचा चड्ढा ने इसी क्रम में अपनी एक नई पॉडकास्ट सीरीज तैयार की है, जिसका नाम है ‘वायरस 2062’। ये ऑडियो थ्रिलर अंतर्राष्ट्रीय ऑडियो प्लेटफॉर्म स्पॉटीफाई पर उपलब्ध है।
विज्ञापन


स्पॉटीफाई पर विशेष रूप से उपलब्ध 10 एपिसोड की श्रृंखला ‘वायरस 2062’ को भारतीय श्रोताओं के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है। सीरीज की कहानी एक रोगी के इर्दगिर्द घूमती है और इस दौरान उसकी अपने मनोचिकित्सक से जो बातें होती हैं, उसी को इस कहानी का आधार बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक ‘वायरस 2062’ दरअसल एक विदेशी कहानी है और इसे हिंदी के श्रोताओं के लिए वहां से रूपांतरित किया गया है।

ऋचा चड्ढा, अली फजल
ऋचा चड्ढा, अली फजल - फोटो : अमर उजाला मुंबई
लगातार कैमरे के सामने ही काम करती रहीं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा अपने इस नए अनुभव को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह कहती हैं, “पॉडकास्ट रिकॉर्ड करना फिल्मों के लिए डबिंग करने से बहुत अलग है। श्रोताओं को पूरे समय व्यस्त रखने के लिए आवाज के सही उतार चढ़ाव और अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसके जरिए मुझे कहानी कहने के एक नए रूप का भी पता चला। यह मेरे लिए एक आनंददायक अनुभव रहा। थिएटर और फिल्म के बाद अब ऑडियो में भी मैं अपरंपरागत भूमिकाएं करने की कोशिश कर रही हूं।"

अली फजल, ऋचा चड्ढा
अली फजल, ऋचा चड्ढा - फोटो : अमर उजाला मुंबई
वहीं इस बारे में अभिनेता अली फजल कहते हैं, “ऑनस्क्रीन से ऑडियो में बदलाव करना निश्चित रूप से मजेदार अनुभव रहा है। यह एकदम नया, रोमांचक और ताजगी भरा है। एक अभिनेता के रूप में मैं हमेशा अपनी रचनात्मक क्षमताओं का विस्तार करने के तरीकों की तलाश में रहता हूं और पॉडकास्ट के लिए काम करने से मुझे यही खुशी हासिल हुई है।” स्पॉटीफाई ने हाल के दिनों में कई दिलचस्प ऑडियो थ्रिलर सीरीज श्रोताओं को परोसी हैं जिनमें ‘भास्कर बोस’, ‘और हॉरर टाइम’, ‘आई हियर यू’, ‘डर का राज’ से लेकर ‘डॉ. फ़ोबिया’ तक प्रमुख हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00