लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   Shakti Kapoor net worth know everything about him

Shakti Kapoor: शक्ति कपूर के पास है 36 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, स्पोर्ट्स कारों का रहा है जबरदस्त शौक

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ललित फुलारा Updated Tue, 08 Feb 2022 01:26 PM IST
सार

एक्टर शक्ति कपूर 70 साल के हैं और उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। विलेन की भूमिका में जान डालने वाले शक्ति कपूर दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में पैदा हुए और उसके बाद माया नगरी की ओर एक्टिंग में करियर बनाने के लिए गये।

शक्ति कपूर, शिवांगी कोल्हापुरे
शक्ति कपूर, शिवांगी कोल्हापुरे - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एक्टर शक्ति कपूर 70 साल के हैं और उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। विलेन की भूमिका में जान डालने वाले शक्ति कपूर दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में पैदा हुए और उसके बाद माया नगरी की ओर एक्टिंग में करियर बनाने के लिए गये। स्पोर्ट्स कारों के शौकीन शक्ति कपूर इंडस्ट्री में खलनायक की भूमिका निभाने और जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। 



उन्होंने 700 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है। कादर खान के साथ उनकी जोड़ी 80 और 90 के दशक में लोकप्रिय रही। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शक्ति कपूर की कुल संपत्ति 36.5 करोड़ है। वह अपनी पत्नी, बेटे और बेटी के साथ मुंबई में रहते हैं। किसी जमाने में उनके पिता दिल्ली के कनॉट प्लेस में एक दर्जी की दुकान चलाते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1975 से की और 80 और 90 के दशक की फिल्मों में शक्ति कपूर का किरदार चाहे विलेन का हो या फिर कॉमेडी का, बेहद मशहूर हुआ। वह अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का बेहद सम्मान करते हैं। उन्होंने कभी कहा था कि अगर मिथुन दा उन्हें चाटा भी मार दें, तो भी वो गुस्सा नहीं करेंगे। 


शक्ति कपूर एक बार माता-पिता को फिल्म 'इंसानियत के दुश्मन' दिखाने ले गए। फिल्म में उनका बलात्कार का सीन देखकर उनकी मां नाराज हो गई और शक्ति कपूर पर भड़क उठीं।इतना ही नहीं, उनकी मां इस सीन से इस कदर दुस्सा हुई कि फिल्म अधूरी छोड़ थिएटर से बाहर चले गईं। पिता भी फिल्मों में उनके इस तरह के किरदार से नाराज थे और बोले- तुम सिर्फ लड़कियों को छेड़ने का काम करते हो। अच्छे रोल करो। शक्ति कपूर की पत्नी शिवांगी कोल्हापुरे रिश्ते में फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन हैं। शिवांगी 'किस्मत' फिल्म कर रही थी जिसमें शक्ति भी थे। शिवांगी को शक्ति दिल दे बैठे। उन्होंने अपनी स्पोर्ट्स कार में घूमा कर शिवांगी का दिल जीत लिया और फिर दोनों ने शादी कर ली। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00