लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   this scene of the Rajesh Khanna and Mumtaz film Roti was shot in 8 days

किस्सा: 8 दिन में शूट हुआ था फिल्म रोटी का यह सीन, 1974 में रिलीज हुई थी राजेश खन्ना- मुमताज की यह मूवी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ललित फुलारा Updated Thu, 10 Feb 2022 02:25 PM IST
सार

क्या आपको पता है कि साल 1974 में रिलीज हुई राजेश खन्ना और मुमताज की फिल्म रोटी के एक सीन को शूट करने में आठ दिन लग गये थे। दरअसल, इस फिल्म में एक सीन है, जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलते हैं। इस सीन को फिल्माने में आठ दिन लग गए थे।

राजेश खन्ना और मुमताज
राजेश खन्ना और मुमताज - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

क्या आपको पता है कि साल 1974 में रिलीज हुई राजेश खन्ना और मुमताज की फिल्म रोटी के एक सीन को शूट करने में आठ दिन लग गये थे। दरअसल, इस फिल्म में एक सीन है, जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलते हैं। इस सीन को फिल्माने में आठ दिन लग गए थे। खुद मुमताज ने यह किस्सा सुनाया था और उनका कहना था कि वह इस सीन को कभी नहीं भूल पाई थी।



अभिनेता राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। इन दोनों ही कलाकारों ने एक साथ करीब दस फिल्मों में काम किया। जिसमें से एक फिल्म ‘रोटी’ भी थी। मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म की शूटिंग का एक किस्सा सुनाया था। मुमताज का कहना था कि मनमोहन देसाई की फिल्म ‘रोटी’ की शूटिंग के क्लाइमैक्स सीन में राजेश खन्ना को उन्हें कंधे पर लेकर बर्फ में दौड़ना था। हर सुबह जब फिल्म की शूटिंग शुरू होती, तो राजेश खन्ना उनसे कहते ‘ऐ मोटी चल आजा’। इसके बाद मुमताज कूदकर उनके कंधे पर सवार हो जाती। उन्होंने बताया कि इस सीन को शूट होने में आठ दिन लगे। मुमताज का कहना था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वो और राजेश खन्ना खूब हंसते थे।

मुमताज का कहना था कि उनको बर्फ में उठाकर चलना राजेश खन्ना के लिए काफी मुश्किल था। शूटिंग शुरू होते ही वो राजेश खन्ना से मजाक में कहती थीं,  अब उठाओ अपने कंधे पर 100 किलो की बोरी। इस पर राजेश कहते, इतनी भारी भी नहीं हो। मुमताज का कहना था, मैं जानती थी कि मैं इतनी भी स्लिम नहीं थी।अभिनेता राजेश खन्ना भले अब इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उन जैसा स्टारडम शायद ही किसी अन्य कलाकार को मिला हो। उन्होंने अपने जमाने में कई सुपर हिट फिल्में दीं। 1969 से 1971 के दौरान राजेश खन्ना ने लगातार 15 अलग- अलग हिट फिल्मों में अभिनय किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00