लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Hollywood ›   American director Woody Allen announces retirement from filmmaking after his last film release

Woody Allen: अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन ने किया संन्यास का एलान, आखिरी रिलीज के बाद इंडस्ट्री को कहेंगे अलविदा

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मेघा चौधरी Updated Tue, 20 Sep 2022 10:42 AM IST
सार

86 वर्षीय अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन वुडी ने एक स्पेनिश अखबार को इस बारे में बताया और कहा कि वह अब लेखन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। 

अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन
अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिकी निर्देशक वुडी एलन छह दशकों से अधिक समय से मनोरंजन जगत का हिस्सा हैं। अकादमी पुरस्कार विजेता निर्देशक ने अब घोषणा की है कि वह अपनी आगामी फिल्म 'वास्पा 22' की रिलीज के बाद संन्यास ले लेंगे। निर्देशक ने एक स्पेनिश अखबार को इस बारे में बताया और कहा कि वह अब लेखन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

86 वर्षीय वुडी एलन की आखिरी फिल्म पेरिस में स्थापित है और इसकी शूटिंग कुछ हफ्तों में पूरी तरह से फ्रेंच में शूट की जाएगी। निर्देशक ने अपनी फिल्म 'वास्पा 22' को एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म बताते हुए उसकी तुलना उनकी 2005 में आई फिल्म 'मैच प्वाइंट' से की है। एलन ने हाल ही में हास्य टुकड़ों का अपना पांचवां संग्रह, जीरो ग्रेविटी' लिखा है, जिसे 27 सितंबर को स्पेन में एलियांजा द्वारा प्रकाशित किया जाएगा। यूएस में इसे आर्केड द्वारा प्रकाशित और साइमन एंड शूस्टर द्वारा वितरित किया गया था।

वुडी एलन यूरोप में अपनी फिल्मों की शूटिंग ज्यादा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यूएस में दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद उनका समर्थन पहले से कम हो गया है। उन्होंने 2022 में सैन सेबेस्टियन फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 'रिफकिन्स फेस्टिवल' के साथ की, जिसे सैन सेबेस्टियन के टोनी शहर में और उसके आसपास फिल्माया गया है।

वहीं, उनकी पिछली फिल्म 'ए रेनी डे इन न्यू यॉर्क' को अमेजन स्टूडियो द्वारा स्थगित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने एलन पर अपनी बेटी डायलन फैरो के दुर्व्यवहार के आरोपों पर उनकी टिप्पणियों द्वारा फिल्म के उत्सव को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था। इस पर एलन ने अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कंपनी पर 68 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मुकदमा दायर किया। हालांकि बाद में विवाद को अदालत के बाहर सुलझा लिया गया था। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट Hollywood News और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00