विवाद: एशियाई लोगों का मजाक बनाते हुए बिली इलिश का वीडियो हुआ वायरल, मांगनी पड़ी माफी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: अपूर्वा राय Updated Tue, 22 Jun 2021 12:26 PM IST

सार

अमेरिकन पॉप सिंगर बिली इलिश का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने एशियाई लोगों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 
4 साल की उम्र में बिली ने पहला गाना लिखा था और 8 की उम्र में वह म्यूजिक टैलेंट शो में भाग लेने लगी थीं।
बिली इलिश
बिली इलिश - फोटो : इंस्टाग्राम
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिकन पॉप सिंगर बिली इलिश इन दिनों विवादों में हैं। उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने एशियाई लोगों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनका जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें उन्हें एशियाई लहजे का मजाक उड़ाते हुए देखा जा सकता है। हालांकि ये एडिटेड वीडियो है और काफी पुराना है लेकिन बिली को अपने इस वीडियो के लिए माफी मांगनी पड़ी है।
विज्ञापन


बिली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक बड़ा सा माफीनामा पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, 'मैं आप सभी से प्यार करती हूं और आप में से कई लोग मुझसे इस मुद्दे के बारे में पूछ रहे हैं तो मैं आप सभी को बता दूं मुझे किसी ऐसी चीज से जोड़ा जा रहा है जिसका मुझसे लेना-देना नहीं है। एक एडिट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जब मैं 13 या 14 साल की थी और मैंने गाने का एक शब्द इस्तेमाल किया था। उस वक्त मुझे नहीं पता था कि उस शब्द का मतलब गलत है।'


Billie Eilish on Instagram Stories.

बिली लिखती हैं, मैंने पहले ये शब्द कभी नहीं सुना था, न ही कभी मेरे परिवार में किसी ने उस शब्द का इस्तेमाल किया। हालांकि मैं जानती हूं कि इस शब्द से कुछ लोगों को बुरा लगा है इसलिए मैं सभी से माफी मांगती हूं। ये वीडियो एडिटिड है जिसमें मैं अजीब सी आवाज निकाल रही हूं। दरअसल, मैं जब अपने पेट्स, दोस्तों और परिवार से बात करती हूं तो वैसे ही आवाज निकालती हूं। मैंने न यहां किसी को कॉपी करने की कोशिश की है न ही किसी का मजाक बनाने की जो मुझे जानते हैं उन्हें पता है कि मैं ऐसे ही अवाज में बोलती रहती हूं।

आपको बता दें 4 साल की उम्र में बिली ने पहला गाना लिखा था और 8 की उम्र में वह म्यूजिक टैलेंट शो में भाग लेने लगी थीं। बिली इलिश जेम्स बॉन्ड सीरीज का थीम सॉन्ग लिखने और गाने वाली सबसे कम उम्र की सिंगर हैं। बिली इलिश को ग्रैमी अवॉर्ड्स 2020 में भी पांच अवॉर्ड मिले हैं।  बिली 2016 में अपने गाने 'ओशन आइज' से मशहूर हुईं।


 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00