लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Hollywood ›   Hollywood Star Clarence Gilyard Jr passes away at 66 Known For His Films Walker, Texas Ranger star

Hollywood: हॉलीवुड स्टार क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर का निधन, 66 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मोहम्मद फायक अंसारी Updated Tue, 29 Nov 2022 08:09 PM IST
सार

गिलार्ड ने फिल्मों, टेलीविजन शो और नाटकों में कुशल अभिनय से लोगों के मन में अलग छाप छोड़ी। उन्होंने 'टॉप गन' में सनडाउन के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की। इसके अलावा उन्हें 'डाई हार्ड' में शानदार अभिनय के लिए भी जाना जाता है।

क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर
क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

हॉलीवुड स्टार क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्हें 'वॉकर, टेक्सास रेंजर' और 'डाई हार्ड' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। हालांकि उनके निधन से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। नेवादा विश्वविद्यालय, लास वेगास ने एक बयान में गिलियार्ड के निधन की पुष्टि की है। गिलार्ड यूएनएलवी के कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में थिएटर और फिल्म के प्रोफेसर थे। 


2.0: रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म रिलीज को हुए चार साल, धर्मा प्रोडक्शन्स ने पोस्टर साझा कर लिखा नोट

यूएनएलवी फिल्म अध्यक्ष हीथर एडिसन ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, "प्रोफेसर गिलार्ड अपने आसपास के सभी लोगों के लिए प्रकाश और शक्ति स्तंभ थे। जब भी हम उससे पूछते कि वह कैसा हैं, तो वह हमेशा खुद को धन्य बताते थे। हम सौभाग्यशाली  हैं कि हम इतने वर्षों तक उनके साथ एक साथी और छात्र रूप में रहे। हम आपसे प्यार करते हैं और आपको बहुत याद करेंगे, प्रोफेसर जी!"
An Action Hero: आयुष्मान खुराना ने दिखाई टाइगर को हीरोपंती, जानें किस एक्शन हीरो ने मारी बाजी

बता दें कि  गिलार्ड ने फिल्मों, टेलीविजन शो और नाटकों में कुशल अभिनय से लोगों के मन में अलग छाप छोड़ी। उन्होंने 'टॉप गन' में सनडाउन के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की। इसके अलावा उन्हें 'डाई हार्ड' में शानदार अभिनय के लिए भी जाना जाता है। साल 1989 में वह 'मैटलॉक' में एक वकील की भूमिका में दिखे थे, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 
Kashmir Files Controvery: IFFI जूरी हेड के बयान पर बवाल, बोर्ड ने झाड़ा पल्ला तो भड़का इस्राइल, स्वरा का समर्थन

जानकारी के अनुसार, गिलार्ड का जन्म 24 दिसंबर, 1955 को वाशिंगटन के मोसेस लेक में हुआ था। गिलार्ड ने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, लॉन्ग बीच से अभिनय का अध्ययन किया। अभिनेता की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पहली शादी कैथरीन डुटको से हुई थी। बाद में उन्होंने ऐलेना गिलार्ड को अपना हमसफर चुना। 
Hera Pheri 3: 'हेरा फेरी 3' का निर्देशन नहीं करेंगे अनीस बज्मी? डायरेक्टर ने बताई सच्चाई
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट Hollywood News और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00