Hindi News ›   Fashion ›   Fashion tips ›   traditional jewellery for dussehra diwali and wedding

त्योहारों पर पारंपरिक गहनों को दें स्टाइलिश लुक

फीचर डेस्क/अमर उजाला, दिल्ली Updated Sat, 12 Oct 2013 11:38 AM IST
traditional jewellery for dussehra diwali and wedding
विज्ञापन
ख़बर सुनें

त्योहार और शादियों के सीजन को देखते हुए इस बार भी ज्वेलरी का फैशन बदला है। जैसे इस बार मीनाकारी वाले आभूषण, जो कभी राज घरानों के फैशन में शामिल थे, अब आज वे ट्रेंड में आ चुके हैं।



दीवाली के मौके पर सोने और चांदी की खरीदारी खूब होती है। पर शायद इस बार लोग इस तरफ कम ही रुख करें। कारण सोने की बढ़ती कीमत। लेकिन त्योहार के इस मौके को भुनाने में ज्वेलरी डिजाइनर भला कहां पीछे रहने वाले हैं।


त्योहारों में त्वचा का ऐसे रखें ध्यान

ऐसे में मीना और नग जड़ित सोने और चांदी के गहने की नई डिजाइन लॉन्च की गई हैं, जो देखने के सुंदर ही नहीं बजट के अंदर भी हैं। मीनाकारी के अलावा इन दिनों ज्वेलरी में डायमंड कम और मल्टीकलर स्टोन्स का ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है।
 
सेनको गोल्ड के एमडी सुवंकर सेन कहते हैं कि सोने की बढ़ती कीमतों की वजह से अब लोग भारी गहने कम ही पसंद कर रहे हैं। इसलिए इस बार हम अपने डिजाइन में हल्के गहने पर जोर दिया है। लोगों को बजट के अंदर सही और सुंदर ज्वेलरी मिले, इसलिए हमने ज्यादा मीनाकारी और कम स्टोन से जड़े सोने के गहने लेकर आए हैं।

मीनाकारी वाले ये गहने किसी भी मौके पर किसी भी तरह के ड्रेस के साथ पहने जा सकते हैं। ब्रेसलेट, ईयररिंग्स, नेकलेस से लेकर रिंग तक कई डिजाइन हैं। यही नहीं, अगर आपका बजट ज्यादा नहीं है, तो आप आर्टिफिशियल या चांदी के मीनाकारी गहने भी खरीद सकते हैं। ये गहने भी उतने ही खूबसूरत दिखते हैं और किसी भी तरह के परिधान, पारंपरिक या पश्चिमी परिधान  पर फबते हैं। गोल्ड के साथ रंग-बिरंगे स्टोन का कॉम्बिनेश्ान सभी पसंद भी कर रहे हैं।

त्योहारों में छूट
त्योहारी सीजन में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ ज्वेलर्स कई आकर्षक ऑफर लेकर भी आए हैं। कहीं गहनों की मेकिंग चार्ज पर फिफ्टी से सौ परसेंट की छूट दी जा रही है, तो कहीं ईएमआई पर भी गहने दिए जा रहे हैं। लेकिन किसी भी प्रलोभन में फंसने से पहले अपना फायदा देखें।

अगर आप स्टोन या मीना जड़ित गहने ले रही हैं, तो यह स्पष्ट कर लें कि इसमें गोल्ड कितना यूज किया गया है और लौटाने पर इसकी रिटर्न वैल्यू क्या होगी?
 
सोने की ज्वेलरी बेचकर कोई और ज्वेलरी लेना चाहते हैं, तो अपनी पुरानी ज्वेलरी को गलाने के बाद ही वजन कराएं और ठोस सोने का दाम लें।
 
कोई भी ज्वेलरी लें, हालमार्क का निशान जरूर देखें और साथ ही बिल भी जरूर लें। ताकि कोई शिकायत होने पर आप अपना दावा पेश कर सकें।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00