लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur News ›   accused arrested after Two crore extortion demanded from industrialist teacher wife

Gorakhpur News: उद्योगपति की शिक्षक पत्नी से मांगी दो करोड़ की रंगदारी, आरोपी गिरफ्तार

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Sat, 03 Dec 2022 05:31 PM IST
सार

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कई दिनों से दीप्ति व उनके पति का पीछा कर रहा था। फिराक में रहता था कि इनसे मोटी रकम वसूल की जाए, इसलिए वह इनके घर टिफिन ले गया था। ताकि टिफिन देने के बहाने वह धमकी दे सके।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

उद्योगपति विनय सिंह की शिक्षक पत्नी दीप्ति सिंह से दो करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी अमित सिंह को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने 14 अक्तूबर को ही केस दर्ज कर लिया था। तभी से उसकी तलाश में जुटी थी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया। आरोपी अमित सिंह, जंगल कौड़िया थाना पीपीगंज का मूल निवासी है।


प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण राय ने बताया कि दाउदपुर के अम्बेश्वरी पैराडाइज निवासी दीप्ति सिंह सहजनवां के कुरावल कंपोजिट सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं। उनके पति एक उद्योगपति हैं। 14 अक्तूबर 2022 को उनके फ्लैट में एक अज्ञात युवक घुसने की कोशिश कर रहा था। तभी गेट पर खड़े सुरक्षाकर्मी प्रमोद कुमार ने उसे रोक लिया।


पूछताछ में युवक ने बताया कि वह लंच बॉक्स देने जा रहा है। बाद में गार्ड को युवक खाली लंच बॉक्स देकर चला गया। यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई, जिसके बाद दीप्ति ने कैंट पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने 17 अक्तूबर को अज्ञात के खिलाफ रंगदारी का केस दर्ज किया।

दीप्ति का आरोप है कि युवक पिछले एक साल से उनका स्कूल आते जाते समय पीछा करता है। एक बार उसने रुस्तमपुर में उनकी कार में अपनी बाइक लड़ा दी थी और मारपीट की कोशिश की थी। बाद में उसने दो करोड़ की रंगदारी भी मांगी थी। पुलिस ने सीसीटीवी से पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कई दिनों से दीप्ति व उनके पति का पीछा कर रहा था। फिराक में रहता था कि इनसे मोटी रकम वसूल की जाए, इसलिए वह इनके घर टिफिन ले गया था। ताकि टिफिन देने के बहाने वह धमकी दे सके। साथ ही आरोपी ने बताया कि वह कई बार पीछा करते हुए स्कूल भी गया है।


 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00