गोरखपुर: पार्क, बाजार और बैंकों के सामने अवैध वसूली करने वालों पर लगेगा गुंडा एक्ट, अफसरों की टीम करेगी निगरानी

अमर उजाला नेटवर्क, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Fri, 01 Oct 2021 01:56 PM IST

सार

कमिश्नर को कुछ दिनों से लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि कुछ बाजारों, पार्क और बैंकों के सामने ठेला-खोमचा लगाने वालों या आम आदमी से वसूली की जाती है।
कमिश्नर रवि कुमार एनजी।
कमिश्नर रवि कुमार एनजी। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गोरखपुर जिले में बाजारों, पार्कों और बैंकों के सामने अवैध वसूली की शिकायतों को कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों की एक टीम बनाई है जो इन सभी स्थानों पर निगरानी करेगी। इस दौरान कोई भी आमजन से किसी भी तरह की वसूली करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई होगी। यहां तक कि सुबह 10 बजे के पहले किसी भी ऐसे पार्क, जहां लोग टहलने के लिए जाते हैं, उनसे पार्किंग शुल्क वसूला गया तो संबंधित ठेकेदार पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
विज्ञापन


दरअसल कमिश्नर को कुछ दिनों से लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि कुछ बाजारों, पार्क और बैंकों के सामने ठेला-खोमचा लगाने वालों या आम आदमी से वसूली की जाती है। इसमें कुछ पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। सर्वाधिक शिकायतें नया सवेरा, विंध्यवासिनी पार्क के सामने से आ रही हैं। पार्क में जाने वाले युवक-युवतियों को पुलिस वाले और कुछ अराजकतत्व धमकाकर रुपये वसूलते हैं। न देने पर उनके साथ अराजकता भी करते हैं। इसी तरह से बैंकों से रुपये लेकर निकलने वालों को भी डरा-धमकाकर वसूली की शिकायतें सामने आई हैं।


बाजारों में सब्जी-फल का ठेला लगाने वालों से कुछ पुलिस वाले या उनकी शह पर कुछ लोग तहबाजारी करते हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर ने कुछ मंडलीय और जिला स्तरीय अधिकारियों की टीम बनाई है। उन्हें आम आदमी की तरह सभी प्रमुख बाजारों, सुबह व शाम के वक्त पार्कों और एसबीआई की मुख्य शाखा समेत हर प्रमुख बैंक के सामने खड़े होकर निगरानी करने के लिए कहा है।
 
कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने बताया कि बाजारों, बैंक और पार्कों के सामने अवैध वसूली की शिकायतें आ रही हैं। इसकी जांच कराई जा रही है। यदि कोई भी इस तरह की वसूली करता मिला तो उसके खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसे रोकने के लिए एक टीम भी बनाई गई है जो शुक्रवार से सभी प्रमुख बाजारों, पार्कों और बैंकों के सामने भ्रमण कर निगरानी करेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00