लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur News ›   Gorakhpur : BJP MP Kamlesh Paswan and six colleagues sentenced to one and a half years for road jam

Gorakhpur : रोड जाम पर भाजपा सांसद कमलेश पासवान और छह सहयोगियों को डेढ़ साल की सजा

अमर उजाला नेटवर्क, गोरखपुर Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Sun, 27 Nov 2022 05:13 AM IST
सार

Gorakhpur :  नियम विरुद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन करने का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रभाष त्रिपाठी ने दो हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। सांसद और उनके सहयोगियों को अदालत ने मौके पर ही जमानत दे दी। उधर, सांसद कमलेश पासवान का कहना है कि वह अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देेंगे।

सांसद कमलेश पासवान।
सांसद कमलेश पासवान। - फोटो : Twitter @Kamlesh Paswan
विज्ञापन

विस्तार

साल 2008 में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल यादव व अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में मेडिकल कॉलेज गेट पर प्रदर्शन करने पर बांसगांव से भाजपा सांसद कमलेश पासवान और उनके छह सहयोगियों को डेढ़ साल की सजा सुनाई गई है।



नियम विरुद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन करने का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रभाष त्रिपाठी ने दो हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। सांसद और उनके सहयोगियों को अदालत ने मौके पर ही जमानत दे दी। उधर, सांसद कमलेश पासवान का कहना है कि वह अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देेंगे।


अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट ने साल 2008 में सपा में रहे व वर्तमान में भाजपा सांसद कमलेश पासवान और उनके सहयोगियों रामवृक्ष यादव, राजीसेमरा निवासी महेश पासवान, चंद्रेश पासवान, सराय निवासी रामआसरे, खोराबार थाना क्षेत्र के रायगंज निवासी सुनील पासवान व चिलुआताल थाना क्षेत्र के मानबेला निवासी खुदुस उर्फ घुहुस को सजा सुनाई है। इनमें से अब अधिकतर लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

अभियोजन पक्ष की ओर से अभियोजन अधिकारी का कहना था कि 16 जनवरी 2008 को अभियुक्तों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सपा नेता शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में मेडिकल कालेज के मुख्य गेट के सामने विधि विरुद्ध तरीके से रोड को जाम कर दिया। अभियुक्तों ने नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00