लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Bhiwani News ›   Increased cold in the weather, shadow fog in the morning

Bhiwani News: मौसम में बढ़ी ठंड, सुबह सवेरे छाया कोहरा

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Thu, 08 Dec 2022 05:00 AM IST
अलसुबह छाए कोहरे के बीच से अपने गंतव्य को जाते वाहन चालक। संवाद
अलसुबह छाए कोहरे के बीच से अपने गंतव्य को जाते वाहन चालक। संवाद - फोटो : Bhiwani
विज्ञापन
भिवानी। जिले में सर्दी का आगमन शुरू हो गया है, जिसके कारण सुबह और शाम के समय ठंड बढ़ गई है। बुधवार सुबह सवेरे कोहरा छा गया, जिसके कारण वाहन चालकों को लाइटों का सहारा लेना पड़ा। वहीं सुबह के समय सड़कों पर वाहन काफी कम संख्या में नजर आएं। बुधवार को अधिकतम तापमान 24.0 से लुढ़कर 23.8 डिग्री दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री से बढ़कर 8.7 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं एक्यूआई भी 183 दर्ज हुआ है।

लगातार बढ़ रही ठंड के कारणा लोगों का स्वास्थ्य भी बिगड़ रहा है, जिसमें अधिकतर लोग खांसी, जुकाम और बुखार की चपेट में आ रहे हैं। नागरिक अस्पताल की ओपीडी में भी इन दिनों मरीजों की काफी भीड़ लग रही है, जिसमें आने वाले 200 से अधिक सर्दी की चपेट में आने के कारण बीमार हुए है। हालांकि सर्दी का मौसम इस समय फसलों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। खेतों में सरसों, चना, गेहूं और जौ की बिजाई हो चुकी है। अब सर्दी के कारण सुबह फसलों पर जमने वाली ओंस की बूंदे उनकी बढ़ोतरी में सहायक साबित हो रही है। वहीं, किसान भी फसलों में सिंचाई में जुट गए हैं।

इन दिनों मौसम में काफी परिवर्तन हो रहा है, जिसमें लापरवाही स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक साबित हो रही है। सर्दी से बचाव के लिए गर्म कपड़े पहनें और ठंडी चीजों का सेवन करने से परहेज करें। बच्चों और बुजुर्गों का इस मौसम में विशेष ध्यान रखें। ठंड की चपेट में आने से बच्चों में निमोनिया का खतरा रहता है। ऐसे में गर्मी चीजों का सेवन करें।
- डॉ. अमित गोयत, मेडिकल ऑफिसर, नागरिक अस्पताल।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00