लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Bhiwani News ›   Line leakage is not fixed, soil is slipping from under the ramp of shops

Bhiwani News: नहीं हुई लीकेज लाइन ठीक, दुकानों के रैम्प के नीचे से खिसक रही मिट्टी

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Thu, 08 Dec 2022 09:39 PM IST
लोहारू रोड फाटक के नजदीक एक सप्ताह से लीकेज पेयजल लाइन से सड़क पर बहता व्यर्थ पानी के पास से गुजरत?
लोहारू रोड फाटक के नजदीक एक सप्ताह से लीकेज पेयजल लाइन से सड़क पर बहता व्यर्थ पानी के पास से गुजरत? - फोटो : Bhiwani
विज्ञापन
भिवानी। देवसर चुंगी से लोहारू रोड रेलवे फाटक पर पेयजल लाइन की लीकेज की पिछले एक सप्ताह से ठीक नहीं हो पाई है। लीकेज ठीक करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने जो गड्ढा खोद था जिसमें मिट्टी खिसक गई है। इसकी वजह से दुकानों के सामने बने रैंप के नीचे न तो मिट्टी बची है और न कोई सुरक्षा प्रबंध किए हैं। इसके कारण दुकानदारों को अपनी दुकानों में दरार आने का डर सता रहा है।

लीकेज के कारण देवसर चुंगी से अनाज मंडी के गेट तक जाम भी लगा रहा है। इसको खुलवाने में ट्रैफिक पुलिस के भी पसीने छूट रहे हैं। दिनभर लोहारू रोड रेलवे ओवरब्रिज पर भी वाहनों की जाम की स्थिति बनी। वहीं, लीकेज ठीक करने की वजह से की गई खुदाई के कारण लोहारू रोड रेलवे फाटक के आसपास के दुकानदारों का कामकाज भी ठप हो गया है। दुकानदार भी एक सप्ताह से नुकसान झेल रहे हैं। लाइन लीकेज को ठीक करने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारी भी लगे रहे। वहीं आसपास की कॉलोनियों की पेयजल संकट बना हुआ है, जिसके कारण कॉलोनीवासी रुपये देकर पानी के टैंकर मंगवाने को मजबूर है।

सर्दी के मौसम में भी गहराया जल संकट
लीकेज की वजह से सर्दी के मौसम में भी शहर की छह कॉलोनियों के अंदर जल संकट गहराया हुआ है। इसकी वजह से 25 हजार की आबादी प्रभावित है। शहर में कई जगह ऐसी भी हैं, जहां लीकेज ठीक करने के नाम पर जनस्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों ने गड्ढे खोदकर छोड़ दिए हैं। इन जगहों पर न लीकेज का समाधान हुआ है न गड्ढों को भरा गया है। ऐसे में शहरवासियों की दोहरी परेशानी बढ़ गई हैं। गली में बच्चों के बाहर खेलने पर भी प्रतिबंध लग गया है जबकि लीकेज की वजह से घरों में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है।
पिछले एक सप्ताह से लीकेज दुरुस्त का कार्य चल रहा है। इसकी वजह से मार्केट में आने-जाने में दिक्कत है। मार्केट में ना के बराबर ग्राहक आ रहे हैं। दिनभर की मेहनत के बाद खर्चा भी नहीं नहीं रहा। देवसर चुंगी से अनाज मंडी तक जाम लगा रहा है।
- असिन, दुकानदार
विभाग खुद तो लीकेज दुरुस्त करने में लगा है और हमारा काम-धंधा ठप कर दिया। वहीं दुकानों के पास बने गड्ढे में मिट्टी का कटाव काफी हो गया है, जिसके कारण दुकान के आगे बने रैंप के नीचे से मिट्टी खिसक गई है। अब डर लग रहा है कहीं लीकेज के कारण दुकानों में नुकसान न हो जाएं।
- विशाल, टायर मिस्त्री।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00