लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Bhiwani News ›   Training given to officers and employees to correct errors in PPP

Bhiwani News: पीपीपी में त्रुटियां ठीक करने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Wed, 07 Dec 2022 11:15 PM IST
पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितजनों को जानकारी देते जिला प्रबंधक पीपीपी के हिमांशु
पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितजनों को जानकारी देते जिला प्रबंधक पीपीपी के हिमांशु - फोटो : Bhiwani
विज्ञापन
भिवानी। पंचायत भवन में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां ठीक करने के लिए टीम लीडर-बीएलओ, डिपो होल्डर, लोकल कंप्यूटर ऑपरेटर, मीटर रीडर व सक्षम युवाओं को प्रशिक्षण दिया। दो सत्रों आयोजित शिविर में सुबह के सत्र में खंड बहल, कैरू व तोशाम और शाम के सत्र में भिवानी नगर परिषद व भिवानी खंड के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया।

जिला प्रबंधक पीपीपी के हिमांशु त्यागी ने बताया कि पीपीपी में दर्ज परिवारों के डेटा को दूर करने के लिए 10, 11, 16, 17 व 18 दिसंबर को बूथ वाइज शिविरों के आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में जिला के सभी 949 बूथ के कर्मचारियों को पीपीपी की त्रुटियों को दूर करने बारे जानकारी दी जा रही है। इसमें पीपीपी में दर्ज परिवारों का डेटा को अपडेट करना, पीपीपी में दर्ज गलत डेटा को दुरुस्त करना, दिव्यांगजनों के डेटा को वेरीफाई करना, 55 वर्ष की आयु से कम व्यक्तियों की जन्मतिथि का सत्यापन करना, जिन परिवारों की इनकम 1.8 लाख से कम है उनके जीवनसाथी की आय के डेटा को सत्यापन किया जाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हरियाणा के जिन निवासियों का पीपीपी में डेटा रजिस्टर्ड नहीं है, उनका रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ नॉट ट्रेसेबल के रूप में चिह्नित परिवारों का सत्यापन आदि बारे विस्तार से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस अवसर पर संबंधित खंडों के बीएलओ, डिपो होल्डर, लोकल कंप्यूटर ऑपरेटर, मीटर रीडर व सक्षम युवा उपस्थित रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00