लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Fatehabad ›   INLD Samman Diwas Rally in Haryana’s Fatehabad Bjp Leaders and Opposition Party Members Attend

विपक्ष का शंखनाद: आज हरियाणा में एक मंच पर दिखेंगे ये दिग्गज नेता, दिल्ली में सोनिया से मिलेंगे नीतीश-लालू

संवाद न्यूज एजेंसी, फतेहाबाद (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sun, 25 Sep 2022 09:01 AM IST
सार

पूर्व उपप्रधानमंत्री जन नायक चौधरी देवीलाल की जयंती पर फतेहाबाद में रविवार को सम्मान दिवस रैली के जरिये इंडियन नेशनल लोकदल शक्ति प्रदर्शन करेगा। रैली में दूसरों प्रदेशों के दिग्गज नेता शिरकत करेंगे।

फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के फतेहाबाद में सिरसा रोड स्थित नई अनाज मंडी में रविवार को होने वाली इनेलो की सम्मान दिवस रैली में विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा होगा। अगर, शनिवार की तरह की रविवार को बारिश हुई तो दूसरे राज्यों से आने वाले वीआईपी नेताओं की मूवमेंट प्रभावित होगी। हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सिक्योरिटी टीम ने आईजी के नेतृत्व में रैली स्थल का दौरा किया। आठ गाड़ियों में आई बिहार सीएम सिक्योरिटी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके बाद सीएम सिक्योरिटी टीम सिरसा रवाना हो गई।



वहीं, फतेहाबाद पुलिस द्वारा भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। नौ डीएसपी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। फतेहाबाद के अलावा सिरसा, हिसार, जींद व हांसी से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है। 


लोकसभा चुनाव-2024 के लिए शंखनाद
विपक्षी दलों को एकजुट करने के साथ ही रैली से लोकसभा चुनाव-2024 के लिए शंखनाद किए जाने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि विभिन्न राज्यों से इस रैली में नेता आएंगे। इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश यादव, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, संजय झा, शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी के कोई प्रतिनिधि, वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह के आने की भी उम्मीद है।

अखिलेश यादव नहीं आएंगे
पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने की भी संभावना थी। मगर, वह नहीं आएंगे। खुद अभय चौटाला इसकी पुष्टि कर चुके हैं। ममता बनर्जी और गुलाम नबी आजाद को भी निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन वह खुद नहीं आएंगे, बल्कि उनके प्रतिनिधि पहुंचेंगे।

 सोनिया से मिलेंगे नीतीश और लालू
वहीं दिल्ली में आज का दिन विपक्षी एकता की जमीन तैयार करने के लिए अहम होने जा रहा है। क्योंकि सबकी निगाहें अब नीतीश कुमार और लालू यादव पर भी टिकी है, क्योंकि ये दोनों ही नेता रविवार को सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं। इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल की बैठक में लालू यादव ये भी कह चुके हैं कि वो राहुल गांधी से भी मिलेंगे और भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए विपक्ष के बड़े गठबंधन के लिए उन्हें तैयार करेंगे।
 

ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट, बाईपास से निकलेंगे वाहन
ट्रैफिक पुलिस ने रैली के चलते रूट डायवर्ट कर दिए हैं। फतेहाबाद व हिसार के 170 ट्रैफिक पुलिस व होमगार्ड के कर्मचारियों को ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए लगाया है। हिसार से आने वालों को मिनी बाईपास से नई अनाज मंडी भेजेंगे। सिरसा व रतिया की तरफ से आने वालों को दौलतपुर रोड से भेजा जाएगा। शहर का रोड वीआईपी लोगों के लिए खुला रखा जाएगा।

600 वालंटियर्स संभालेंगे व्यवस्था, कर्ण चौटाला ने ली बैठक
वहीं, रैली से एक दिन पहले ही इनेलो की युवा इकाई और छात्र विंग के वालंटियर्स फतेहाबाद पहुंच गए। इन 600 से अधिक वालंटियर्स को जाट धर्मशाला में ठहराया गया। इन वालंटियर्स की कर्ण चौटाला ने बैठक लेकर ड्यूटियां लगाई। कार्यकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग से लेकर उन्हें रैली स्थल पर बैठाने तक की व्यवस्था वालंटियर्स संभालेंगे। वालंटियर्स को हिदायत दी गई है कि किसी भी कार्यकर्ता को रैली स्थल तक पहुंचने में किसी प्रकार की समस्या न हो।

सीधे एमएम कॉलेज में पहुंचेंगे सियासी दलों के नेता
हवाई मार्ग और सड़क मार्ग से आने वाले सियासी दिग्गजों को सीधा एमएम कॉलेज में ले जाया जाएगा। यहां पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला उनकी मेजबानी करेंगे। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव प्लेन से सिरसा पहुंचेंगे, वहां उनको अभय चौटाला रिसीव करेंगे। इसके बाद एमएम कॉलेज में सभी नेताओं को लंच करवाने के बाद मंच पर ले जाएंगे।

इनेलो कार्यकर्ता ओमप्रकाश चौटाला की फौज है। बारिश तो क्या तूफान भी उनको रैली में आने से नहीं रोक पाते। सम्मान दिवस रैली ऐतिहासिक होगी। सभी व्यवस्थाएं पूरी हो गई हैं। -विकास मेहता, प्रदेश प्रवक्ता, इनेलो

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। वीआईपी नेताओं की मूवमेंट के हिसाब से सुरक्षा कड़ी रहेगी। ट्रैफिक व्यवस्था भी मजबूत रहेगी। -आस्था मोदी, एसपी, फतेहाबाद
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00