लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Hisar News ›   Haze will deepen due to increase in the amount of moisture in the atmosphere in Haryana

Haryana Weather: वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ने से और गहराएगी धुंध, 13 दिसंबर तक येलो अलर्ट

अमर उजाला ब्यूरो, हिसार (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Thu, 08 Dec 2022 10:29 PM IST
सार

दक्षिणी पूर्वी नमी वाली हवाओं से वातावरण में प्रचुर मात्रा में नमी होने की वजह से सुबह के दौरान प्रदेश में धुंध व कोहरा छाया रहने की संभावनाएं बन रही हैं। इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों में पहुंचने से मैदानी क्षेत्रों में दक्षिण पूर्वी हवाओं के चलने से वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ गई। इस असर से आने वाले दिनों में धुंध और गहराएगी। इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने 13 दिसंबर तक येलो अलर्ट भी जारी किया है। 



मौसम वैज्ञानिक डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि गुरुवार को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर पहुंच गया है। इस वजह से उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं मैदानी राज्यों में विशेषकर हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में सीमित स्थानों पर हवाओं की दिशा बदलने से हल्की बादलवाही देखने को मिलेगी।


इस दौरान हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली के संपूर्ण इलाके में मौसम साफ और शुष्क ही बना रहेगा। हालांकि दक्षिणी पूर्वी नमी वाली हवाओं से वातावरण में प्रचुर मात्रा में नमी होने की वजह से सुबह के दौरान प्रदेश में धुंध व कोहरा छाया रहने की संभावनाएं बन रही हैं।

इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने संपूर्ण इलाके पर 9 से 13 दिसंबर के दौरान येलो अलर्ट जारी कर दिया है। जैसे ही वर्तमान कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ जाएगा, जिसकी वजह से संपूर्ण इलाके में एक बार फिर से उत्तरी पश्चिमी शुष्क और बर्फीली हवाओं से प्रदेश में दिन व रात्रि के तापमान में और गिरावट दर्ज होगी। गुरुवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान 6.0 से 10.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21.0 से 25.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00