लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Jhajjar/Bahadurgarh ›   Save our crops from getting ruined DC sir

समसपुर माजरा के ग्रामीणो ने जलनिकासी को लेकर डीसी से लगाई गुहार

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Sat, 01 Oct 2022 01:48 AM IST
Save our crops from getting ruined DC sir
विज्ञापन
ख़बर सुनें
झज्जर। जलभराव से परेशान गांव समसपुर माजरा के ग्रामीणों ने लघु सचिवालय पहुंचकर डीसी को समस्या बताई। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के कारण सैकडों एकड़ फसलें पूरी तरह से जलमग्न हो गई है ।

आठ नबंर ड्रेन ओवरफ्लों होने के कारण पानी खेतों में घुस रहा है। 26 सितंबर को भी स्थिति से आकर अवगत करवाया था। प्रशासन की ओर से एसडीओ व अन्य अधिकारियों ने गांव का दौरा भी किया था । लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया ।

ग्रामीणों ने बताया कि आगामी सरसों व गेहूं की फसल नही बोई जा सकती है। जिसके कारण किसानों को आर्थिक तौर पर हानि उठानी पर रही है। किसानों ने डीसी से मांग करते हुए कहा है कि खेतों की स्पेशल गिरदावरी करने के आदेश दिए जाएं। समसपुर माजरा के खेतों में भरे बारिश के पानी को निकलवाने के ज्यादा से ज्यादा पंप सेट लगवाए जाए ताकि बारिश के पानी से राहत मिल सके। ग्रामीणों ने बताया कि खेतों में तीन से चार फुट तक बारिश का पानी भरा हुआ है । ग्रामीणों का कहना है बाजरा कपास धान की फसल भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।
ग्रामीणों ने गांव में मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करने की मांग भी की।
बताया कि गांव समसपुर माजरा के खेतों में करीब नौ गांवों का पानी खेतों में घुसने से फसलें बर्बाद हो गई है । उन्होने बताया कि पहले यहां से सहाबी नदी होकर गुजरती थी । तब इतना नुकसान नहीं उठाना पड़ता था खेतों में भरे पानी की निकासी के लिए आठ नंबर ड्रेन में निकालने के लिए नालों की व्यवस्था की गई थी। वहीं पाइप भी लगाए गए हैं लेकिन नाले व पाइप खेतों के स्तर से काफी ऊपर हैं और खेतों का स्तर नीचे रहने के कारण पानी लगाए गए पाइपों में नहीं चढ़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग की कि नाले की सफाई और खुदाई दोनों की जाए, ताकि बारिश के पानी का निकास हो सके । उन्होंने कहा कि प्रशासन जल्द से ज्ल्द फसलो की स्पेशल गिरदावरी की मांग भी की गई। इस दौरान रामप्रकाश और राधेश्याम राजवीर जगमाल , रविंद्र ,मनजीत , लीलाराम , महेंद्र , अजीत , अजमेर, अतर सिंह रणजीत, सूरजभान नंबरदार, जयप्रकाश, टिल्लू , सोमबीर, बलबीर, हवा सिंह सिंगला , सोमबीर , विक्रम , सतपाल फौजी के अलावा अन्य ग्रामीण उपायुक्त से मिलने के लिए पहुंचे।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00