करनाल में हादसा: ट्राली से गिरे दो किसान, एक की मौके पर ही मौत, दूसरा घायल

संवाद न्यूज एजेंसी, घरौंडा (करनाल) Published by: ajay kumar Updated Thu, 16 Sep 2021 09:17 PM IST

सार

हरियाणा के करनाल में सड़क हादसे में एक किसान की मौत हो गई। किसान सिंघु बॉर्डर से अमृतसर स्थित अपने गांव लौट रहे थे। एक किसान की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं दूसरा किसान घायल है। 
पुलिस को मामले की जानकारी देते साथी।
पुलिस को मामले की जानकारी देते साथी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सिंघु बॉर्डर से पंजाब लौटते समय हरियाणा के करनाल जिले के घरौंडा ओवरब्रिज के पास ट्रॉली उछलने से दो किसान नीचे गिर पड़े और पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने एक किसान को कुचल दिया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई, दूसरे किसान को मामूली चोट आई है। पोस्टमार्टम के लिए शव करनाल भेजा गया है। 
विज्ञापन


यह भी पढ़ें- पंजाब में धमाका: डेढ़ किमी दूर तक सुनाई दी आवाज, एक युवक की मौत, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं


पंजाब के जिला अमृतसर के गांव महसपुर कलां निवासी दो किसान सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में 10 दिन बिताने के बाद ट्रैक्टर ट्राली से अपने गांव लौट रहे थे। गुरुवार सुबह साढ़े छह बजे ट्रैक्टर ट्राली जैसे ही करनाल जिले के घरौंडा क्षेत्र में ओवरब्रिज के पास पहुंची तो ट्राली को अचानक झटका लगा। जिससे 50 वर्षीय कुलवंत व गुरबख्श सिंह ट्राली से गिर गए। इस दौरान पीछे आ रहे एक अज्ञात वाहन ने कुलवंत सिंह को कुचल दिया। 

बसताड़ा टोल पर आंदोलनरत भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य जगदीप औलख साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस व परिजनों को दी। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- आतंकी हमले की आशंका: पठानकोट में रेड अलर्ट, हिमाचल प्रदेश व जम्मू की सीमाएं सील, वाहनों की गहन जांच जारी
 
घरौंडा थाना प्रभारी दीपक ने बताया कि घरौंडा ओवरब्रिज के पास ट्रैक्टर ट्राली उछलने से एक व्यक्ति नीचे गिर गया। जिसको किसी अज्ञात वाहन ने कुचल दिया और उसकी मौके पर मौत हो गई। मृतक के साथी जसदीप सिंह की शिकायत पर अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हृदयगति रुकने से किसान की मौत
सिंघु बॉर्डर में किसान आंदोलन से अमृतसर लौटते समय बसताड़ा टोल पर लंगर चख रहे 70 वर्षीय किसान की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। बसताड़ा टोल पर बैठे किसानों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। शव को करनाल के पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया है। पंजाब के गांव बाबा बकाला साहिब (अमृतसर) निवासी किसान सुधागर सिंह सिंघु बॉर्डर पर दस दिन की ड्यूटी देने के बाद साथियों के साथ बस में सवार होकर गुरुवार को अपने गांव जा रहा था। 

बसताड़ा टोल पर चल रहे लंगर चखने के लिए बस रुकी तो सुधागर सिंह की अचानक तबीयत खराब हो गई। उसे उपचार के लिए सीएचसी घरौंडा लेकर पहुंचे। हालत ज्यादा नाजुक होने पर करनाल रेफर कर दिया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य जगदीप औलख ने उनके शव को करनाल के पोस्टमार्टम हाउस में रखवा परिजनों को सूचना दे दी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00