लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Mahendragarh/Narnaul News ›   Shrinking roads, increasing encroachment

Mahendragarh-Narnaul News: सिकुड़ रहीं सड़कें, बढ़ रहा अतिक्रमण

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Mon, 05 Dec 2022 11:54 PM IST
Shrinking roads, increasing encroachment
विज्ञापन
बाजारों व सड़कों पर तेजी से बढ़ रहे अतिक्रमण की वजह से बाजारों में जाम लगने के अलावा हादसे होने की संभावनाएं भी बनी रहती हैं, लेकिन संबंधित अधिकारी इस अतिक्रमण को हटवाए जाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। जिससे अतिक्रमण कम होने की बजाए तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है और सड़कें सिकुड़ती जा रही है। हालांकि कुछ समय नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटावाया था, लेकिन नियमित कार्रवाई नहीं होने के कारण दुकानदार व रेहड़ी चालक दोबारा से अतिक्रमण कर लेते हैं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

शहर में इन दिनों शादियों के चलते भीड़भाड़ बढ़ गई है। मुख्य सड़क मार्ग पर हालत यह है कि पहले तो दुकानदारों ने अपना सामान फैलाया हुआ है। वहीं उनके आगे रेहड़ी चालक खड़े होकर अतिक्रमण बढ़ा रहे हैं। ऐसे ही हालात शहर के मुख्य बाजारों के है यहां मार्ग के दोनों तरफ के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों के बाहर दूर तक अतिक्रमण के रूप में अपना सजाया हुआ है। जिससे मुख्य बाजार का मार्ग भी सिकुड़ गया है। वर्तमान में मुख्य बाजारों में एक साथ दो मोटरसाइकिल भी निकालना मुश्किल बना हुआ है। वहीं गलती से अगर कोई चौपहिया वाहन मुख्य बाजार से घुस जाए तो जाम की स्थिति बन जाती है।

अतिक्रमण हटाने के कुछ समय बाद बन जाती है पहले जैसी स्थिति
शहर के बाजारों व सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए नगर परिषद प्रशासन द्वारा समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाता है। इस दौरान नगर परिषद टीम द्वारा दुकानदारों के चालान भी किए जाते हैं, लेकिन टीम जैसे ही अतिक्रमण हटवाकर वापस लौटती है दुकानदार फिर से अपनी-अपनी दुकानों के बाहर सामान सजा लेते हैं। अगर नगर परिषद द्वारा नियमित अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटवाया जाए तो निश्चित ही कुछ हद तक शहर के बाजार व सड़के अतिक्रमण मुक्त होगी।
अतिक्रमण के चलते सिकुड़ मुख्य बाजार के मार्ग
महावीर चौक से आजार चौक तक के मुख्य बाजार का मार्ग नगर परिषद के रिकार्ड में 25 से 30 फुट है। मगर दोनों तरफ के दुकानदारों द्वारा सामान के रूप में किए गए अतिक्रमण के बाद उक्त मार्ग मुश्किल से 10-15 फुट का बचा हुआ है। जिस पर दिनभर दुपहिया वाहनों का आवागमन रहने के बाद राहगीरों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल होता है। दिन के समय महावीर मार्ग से एक साथ दो मोटरसाइकिल निकलना भी मुश्किल रहता है।
नगर परिषद द्वारा समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर मुख्य सड़कों व बाजारों से अतिक्रमण हटवाया जाता है। शहर में किसी भी सूरत में अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। जल्द ही टीम बनाकर नियमित रूप से अभियान चलाया जाएगा। -सुमन लता, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद, नारनौल।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00