90 करोड़ की शामलात भूमि एक लाख की लीज पर दी, सुखबीर बादल ने पूर्व सेहत मंत्री पर लगाया आरोप

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Mon, 25 Oct 2021 02:15 AM IST
Sukhbir Badal accuses former health minister balbir singh Sidhu
विज्ञापन
ख़बर सुनें
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने अपने कार्यकाल के दौरान शामलात जमीनों पर कब्जा किया, जिसमें मोहाली के बडी गांव की 90 करोड़ रुपये की 7.5 एकड़ जमीन निजी अस्पताल के निर्माण के लिए एक लाख रुपये प्रति वर्ष लीज पर जबरन अधिग्रहण करके दे दिया गया।
विज्ञापन

शिअद अध्यक्ष ने पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा के साथ फैसले के खिलाफ धरना देने वाले बडी गांव का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि 90 करोड़ की जमीन 33 साल के लिए लीज पर देकर हस्ताक्षर कर दिए गए। यही नहीं क्षेत्र के लोगों की भावनाओं का ध्यान भी नहीं रखा गया। उन्हें पता चला है कि पूरी ग्राम सभा इस फैसले के खिलाफ है। सरपंच ने उन्हें एक वीडियो भी दिखाया, जिसमें बलबीर सिद्धू ग्रामीणों पर अस्पताल बनाने के लिए दबाव डालते नजर आ रहे हैं।

रविवार को बादल ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि एक बार शिअद-बसपा गठबंधन की सरकार बनने के बाद वह बलबीर सिद्धू के सभी घोटालों की जांच के लिए एक आयोग स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी लीज रद्द करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि सिद्धू द्वारा अवैध रूप से हड़पी जमीन को गांव की पंचायतों को वापस किया जाए। साथ ही बादल ने मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से कहा कि वे फोटो खिंचवाने में व्यस्त रहने के बजाय राज्य का कामकाज संभालें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का कुप्रबंधन ऐसा है कि वह किसानों को समय पर डीएपी उर्वरक उपलब्ध नहीं करा सकी।
वही कांग्रेसी हैं जो अरूसा संग फोटो खिंचवाते रहे : बादल
पंजाब कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम की महिला मित्र अरूसा आलम के बारे में टिप्पणियों पर सुखबीर बादल ने कहा कि ये वही कांग्रेसी नेता हैं, जिन्होंने अरूसा आलम को सबसे ऊंचा दर्जा दिया और उनके साथ फोटो खिंचवाए। उन्हें पंजाबियों को बताना चाहिए कि पहले अरूसा आलम को बेनकाब क्यों नहीं किया और न ही वे साढ़े चार साल से अधिक समय तक उनके खिलाफ बोले।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00