Kundli Border Murder Case: गहरे घाव व अत्यधिक रक्तस्राव से सुबह पांच बजे के करीब हुई मौत, शरीर पर मिले 22 घाव, कुंडली क्षेत्र बना छावनी

संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sat, 16 Oct 2021 01:29 AM IST

सार

कुंडली बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह बर्बरता से की गई व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई। डॉक्टरों की टीम के अनुसार मृत व्यक्ति के शरीर पर 22 घाव मिले हैं। जिनमें 10 बड़े और गहरें हैं। वहीं घटना के बाद कुंडली बॉर्डर पर पुलिस फोर्स की तैनाती भी बढ़ा दी गई है।
कुंडली बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मी।
कुंडली बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सोनीपत में कुंडली बॉर्डर पर व्यक्ति की हत्या के बाद पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है, जिसके चलते कुंडली क्षेत्र छावनी में बदल गया है। पुलिस ने जगह-जगह नाका लगाकर क्षेत्र को सील कर दिया है। हर व्यक्ति को जांच के बाद आने-जाने दिया जा रहा है। वहीं निहंगों के क्षेत्र से बाहर जाने पर रोक लगाई हुई है। 
विज्ञापन



पुलिस ने सोनीपत सहित हरियाणा और एनसीआर में अलर्ट जारी कर दिया है। केएमपी फ्लाईओवर के नीचे पुलिस का नाका लगा हुआ है। यहां हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। दोपहर में वाहनों को कुंडली की तरफ जाने से रोका भी गया। केएमपी फ्लाईओवर से थोड़ा आगे माल के पास भी पुलिसकर्मी तैनात हैं। उधर, सोनीपत में केएमपी फ्लाईओवर से लेकर कुंडली बॉर्डर तक किसानों के पंडाल और टेंट लगे हुए हैं। यहां हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। 



जिस जगह युवक की हत्या की गई थी और जहां पर उसको लटकाया गया था, वहां पर पुलिस ने सफाई करवा दी है। वहां पड़े खून को पुलिस और प्रदर्शनकारी नेताओं ने धुलवा दिया। ऐसा तनाव को फैलने से रोकने के लिए किया गया। साथ ही लोगों से कानून का पालन करने और किसी के बहकावे में नहीं आने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें: वायरल वीडियो में दिखा वहशीपन: पहले काटा लखबीर का हाथ, फिर उल्टा लटकाए रखा, गुरुओं का नाम लेकर तड़पता रहा

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह कुंडली घटना के वीडियो वायरल न करें। पुलिस ने घटनास्थल पर एफएसएल की टीम बुलाकर सुबूत जुटाए। पुलिस ने वहां पर बारीकी से निरीक्षण किया। खून के साथ कटे हुए हाथ से भी नमूने लिए गए। 


लखबीर के शरीर पर मिले 22 घाव, इनमें 10 बड़े और गहरे 
मामले में पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया है। साथ ही पोस्टमार्टम कार्रवाई की पूरी वीडियोग्राफी करवाई गई। पुलिस दोपहर तक परिजनों का इंतजार करती रही, लेकिन नहीं आने पर पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम के लिए सीएमओ ने तीन चिकित्सकों की टीम बनाई। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम टीम के अनुसार लखबीर के शरीर पर करीब 22 घाव हैं। इनमें से 10 घाव बड़े और गहरे हैं। उसका हाथ और टांग कटे हुए थे, जिनमें से हाथ बिल्कुल अलग हो गया था। उसकी मौत गहरे घाव होने और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण हुई। उसकी मौत सुबह साढ़े चार और पांच बजे के बीच हुई है। उसके शरीर पर रस्सी से बांधे जाने और जमीन पर घसीटने के निशान मिले हैं। 
 

पुलिस टीम पूरे मामले में निगाह बनाए हुए है। हालात शांतिपूर्ण हैं। एक आरोपी सर्बजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपियों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-वीरेंद्र सिंह, डीएसपी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00