कॉलेज में घुसकर छात्र पर जानलेवा हमला

यमुनानगर Updated Tue, 10 Sep 2013 11:56 PM IST
attack on student
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कुछ बाहरी युवकों ने मंगलवार को एमएलएन कॉलेज में घुसकर बीए प्रथम वर्ष के
विज्ञापन
एक छात्र पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

हमला करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। युवक को कॉलेज प्रशासन ने ट्रामा सेंटर में भरती करवाया। वहीं
इस घटना के विरोध में छात्र संगठनों ने कॉलेज के गेट को ताला लगा दिया और प्रिंसिपल और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने इस घटना के लिए कॉलेज प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

छात्रों ने चेतावनी दी कि यदि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो सभी कॉलेजों में हड़ताल करवाई जाएगी। पुलिस ने मौके पर आकर छात्रों को समझाया और गेट का ताला खुलवाया।

जानकारी के अनुसार, गढ़ी गुजरान निवासी शोएब एमएलएन कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। लगभग साढ़े 11 बजे वह कॉलेज के मैदान में बैठा था।

इस दौरान लगभग 15-20 युवकों ने लाठी, डंडे, तलवार और अन्य तेजधार हथियार से उस पर हमला बोल दिया। घटना की सूचना मिलते ही कॉलेज प्रिंसिपल और अन्य स्टाफ सदस्य मौके पर पहुंचे।


जिन्हें देख हमलावर फरार हो गए। कॉलेज प्रशासन ने घायल छात्र को ट्रामा सेंटर में भरती कराया। उसके सिर, दोनों टांगों और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं। इसके बाद विभिन्न कॉलेजों के छात्र यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के बैनर तले ट्रामा सेंटर में पहुंचे और हंगामा किया।

ट्रामा सेंटर में प्रिंसिपल को घेरा
यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान इंतजार हुसैन के नेतृत्व में ट्रामा सेंटर पहुंचे विद्यार्थियों ने ट्रामा सेंटर में कॉलेज प्रिंसिपल को घेर लिया और जमकर बहस की।

आक्रोशित छात्रों का कहना था कि कॉलेज में बिना आई कार्ड के विद्यार्थियाें की एंट्री नहीं होती तो फिर बाहरी छात्र कॉलेज के अंदर कैसे घुसे। इस दौरान करीब आधा घंटा तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा।

कॉलेज गेट पर जड़ा ताला
ट्रामा सेंटर में हंगामा करने के बाद आक्रोशित छात्र एमएलएन कॉलेज पहुंचे और कॉलेज गेट पर ताला लगवा दिया।

छात्रों ने कॉलेज प्रशासन और प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारेबाजी लगाई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने किसी भी छात्र और कॉलेज स्टाफ सदस्यों को कॉलेज से बाहर-अंदर आने जाने नहीं दिया।

इस दौरान छात्रों की स्टाफ सदस्यों के साथ बहस भी हुई।

जांच अधिकारी और पुलिस कर्मचारियों से बहस
कॉलेज गेट पर ताला लगाने की सूचना मिलने पर शहर थाना पुलिस के एएसआई नरसिंह और बलदेव सिंह और अन्य पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस कर्मियों से काफी देर तक बहस चलती रही।

उसके बाद प्रदर्शनकारी छात्र प्रिंसिपल से बात करने के लिए प्रिंसिपल कार्यालय में आ गए। तब तक थाना प्रभारी अजीत भी वहां पहुंच गए। प्रिंसिपल के कमरे में छात्रों की कई बार प्रिंसिपल के साथ बहस हुई।

तीसरी बार युवक पर हमला
छात्र  गौरव, साहिल, जुनैद और विनोद ने बताया कि शोएब पर इससे पहले भी दो बार कॉलेज में घुसकर हमला हो चुका है। दस दिन पहले कुछ बाहरी युवकों ने कॉलेज की कैंटीन में आकर छात्र शोएब को थप्पड़ मारे थे।

इसकी शिकायत उसने कॉलेज प्रशासन को दी थी। करीब एक माह पहले भी कॉलेज के भीतर बाहरी युवकों ने शोएब के साथ मारपीट की थी। उस समय भी कॉलेज प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया। कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा कर्मचारी लगे हुए हैं। इसके बाद भी बाहरी व्यक्ति कॉलेज में घुसकर हमला कर जाते हैं।

‘आपसी रंजिश का मामला’
यह दो गुट हैं। इनमें पहले भी कई बार झगड़े हो चुके हैं। हमलावरों में कुछ युवक ऐसे हैं, जिनके कॉलेज से नाम काटे गए हैं। उनकी घायल छात्र से रंजिश है।

कॉलेज के पीछे की दीवार की टूटी हुई है। कुछ युवक सोमवार को मारपीट का सामान कालेज में लाकर छुपा गए थे। मंगलवार को हमलावर दीवार फांदकर आए थे। सीसीटीवी फुटेज से हमलावर युवकों की पहचान की जाएगी।
-शैलेश कपूर, प्रिंसिपल, एमएलएन कॉलेज

घायल युवक के बयान लिए गए हैं। शोएब ने सन्नी, कालू, मोहित, राहुल, राजन, जैकी समेत 10-12 युवकों पर हमला करने का आरोप लगाया है। मामले में छह-सात युवकों को नामजद करते हुए 10-12 युवकों पर केस दर्जकर किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-अजीत सिंह, थाना शहर प्रभारी यमुनानगर।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00