लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Kullu ›   50-bed hospital ready in Patlikuhal, CM will inaugurate

पतलीकूहल में 50 बिस्तरों का अस्पताल तैयार, सीएम करेंगे उद्घाटन

Shimla Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Wed, 28 Sep 2022 11:42 PM IST
पतलीकूहल अस्पताल।-संवाद
पतलीकूहल अस्पताल।-संवाद - फोटो : Kullu
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पतलीकूहल (कुल्लू)। जिला मुख्यालय कुल्लू और पर्यटन नगरी मनाली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-तीन पर स्थित पतलीकूहल में 50 बिस्तरों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार हो गया है। सीएचसी के तीन मंजिला भवन का निर्माण करीब सात करोड़ रुपये से किया गया है। अस्पताल का एक अक्तूबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लोकार्पण करेंगे।

अस्पताल के बनने से ऊझी घाटी के तहत आने वाले क्षेत्र पतलीकूहल, नग्गर, रायसन और 18 मील आदि क्षेत्रों की करीब 15 पंचायतों के हजारों की आबादी को सुविधा मिलेगी। लोगों को अब बीमार होने की स्थिति में 30 किलोमीटर दूर कुल्लू अस्पताल की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। इससे पहले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्त्री, शिशु और हड्डी रोग विशेषज्ञ के अलावा कई चिकित्सक सेवाएं मिलेंगी। मरीजों को भर्ती करने के लिए 50 बिस्तर भी उपलब्ध होंगे। यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नेशनल हाइवे पर स्थित रहेगा। ऐसे में यहां पर आना-जाना भी लोगों को सुगम रहेगा। नेशनल हाईवे में दुर्घटना होने की स्थिति में भी घायलों को तुरंत उपचार मिल पाएगा।

स्थानीय निवासी विवेक, दिनेश, राजेश कुमार और पवन ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इस क्षेत्र के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। इसका फायदा निश्चित रूप से लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले लोगों के पास उपचार के लिए 20 किलोमीटर दूर क्षेत्रीय अस्पताल रहता था या फिर सिविल अस्पताल मनाली जाना पड़ता था। मनाली में डॉक्टर उपलब्ध न होने के कारण उन्हें परेशानियों से दो चार होना पड़ता था।
सीएचसी का मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किए जाने के बाद यहां के लोगों को सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. रणजीत सिंह ने कहा कि सीएचसी का उद्घाटन होने के बाद यहां पर मरीजों का उपचार शुरू किया जाएगा।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00