लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Kullu ›   Radiologist transferred, there will be no ultrasound in Kullu hospital

रेडियोलॉजिस्ट का तबादला, कुल्लू अस्पताल में नहीं होंगे अल्ट्रासाउंड

Shimla Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Thu, 29 Sep 2022 11:12 PM IST
Radiologist transferred, there will be no ultrasound in Kullu hospital
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कुल्लू। प्रदेश के चार जिलों को स्वास्थ्य सुविधा देने वाले क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में अब अल्ट्रासाउंड नहीं होंगे। अस्पताल से दो माह के बाद ही रेडियोलॉजिस्ट का तबादला कर दिया है। इससे कुल्लू, लाहौल-स्पीति, मंडी और चंबा जिले के किलाड़ क्षेत्र के मरीज परेशान होंगे।

बता देें कि डेढ़ सप्ताह के भीतर अस्पताल से सात चिकित्सकों का तबादला किया गया है। इससे दोबारा मरीजों की दिक्कतें बढ़ेंगी। एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट के तबादले से अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में दोबारा ताला लग जाएगा। अब मरीजों को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए मजबूरन निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ेेगा। इन अस्पतालों में मरीजों से अल्ट्रासाउंड के 1,200 से 1,600 रुपये तक लिए जाते हैं।

गौरतलब है कि क्षेत्रीय अस्पताल में फरवरी 2022 के बाद 29 जुलाई को छह माह बाद रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति की गई थी। वहीं अब 29 सितंबर को दो माह बाद रेडियोलॉजिस्ट का तबादला किया है। इससे जिले के किसी भी सरकारी अस्पताल में एक भी रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। कुल्लू अस्पताल में रोजाना 600 से 800 के बीच ओपीडी होती है। अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए आए मरीजों की संख्या एक दिन में 70 से 80 के आसपास रहती है। एक दिन में 30 से 40 मरीजों के अल्ट्रासाउंड होते हैं। बाकी को अगली तिथि दी जाती थी।
इस संबंध में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नरेश चंद ने कहा कि अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के रिक्त पद से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया गया है।
गर्भवती महिलाएं होंगी परेशान
अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट न होने से सबसे अधिक परेशानी गर्भवती महिलाओं को होगी। पहले ही अस्पताल की ओर से अल्ट्रासाउंड की लंबी-लंबी तिथियां दी जाती थीं। अब सुविधा न मिलने से गर्भवती महिलाओं को उपचार संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00