लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Sirmour ›   sirmaur news cjm court orderd two years jail and 7500 rupees fine to bus driver in accident case in nahan

तेज रफ्तारी और लापरवाही से वाहन चलाने पर दोषी को दो साल की कैद

Shimla Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Sun, 25 Sep 2022 12:18 AM IST
sirmaur news cjm court orderd  two years jail and 7500 rupees fine to bus driver in accident case in nahan
विज्ञापन
ख़बर सुनें
नाहन (सिरमौर)। सीजेएम पंकज की अदालत ने तेज रफ्तारी और लापरवाही से वाहन चलाने के आरोपी हरि सिंह पुत्र इंदर सिंह निवासी मोली जागरा चंडीगढ़ को दोषी करार देते हुए दो साल के कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने विभिन्न धाराओं में दोषी पर 7500 रुपये जुर्माना भी लगाया।

सहायक जिला न्यायवादी आरके शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घटना 10 अक्तूबर 2016 की है। हरियाणा रोडवेज का चालक हरि सिंह बस लेकर कालका से पांवटा साहिब की तरफ जा रहा था। इसी दौरान कटासन के समीप आरोपी ने लापरवाही से बस चलाते हुए दो कारों को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक कार में सवार महिला और दूसरी कार के चालक की मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि बस चालक ने पहले स्वीफ्ट कार को टक्कर मारी, जिसमें एक महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसी दौरान बस ने फिएस्टा कार को भी टक्कर मारी जिसके चालक की मेडिकल कॉलेज नाहन में उपचार के दौरान मौत हो गई। हादसे में घायल हुए अन्य लोगों का मेडिकल कॉलेज में उपचार किया गया।
हादसे के बाद नाहन पुलिस ने घटना की छानबीन की और तफ्तीश पूरी होने पर अदालत में चालान पेश किया। अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए भादंसं की धारा 304ए के तहत दो साल की सजा व 5,000 रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। जुर्माना अदा करने पर दोषी को एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
भादंसं की धारा 279 के तहत दोषी को 6 माह का साधारण कारावास और 1000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई। जुर्माना अदा न करने पर 10 दिन का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। धारा-337 के तहत छह माह की सजा व 500 रुपये जुर्माना और धारा 338 के तहत एक वर्ष का साधारण कारावास और 1,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00