Hindi News ›   India News ›   Adar Poonawalla on Britain's new rule for indian traveler, said total chaos

अदार पूनावाला: ब्रिटेन के क्वारंटीन संबंधी नए नियम को बताया अराजक, बोले- डब्ल्यूएचओ द्वारा स्वीकृत वैक्सीन को दें मान्यता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sat, 02 Oct 2021 11:38 AM IST

सार

नए नियम के तहत ब्रिटेन की यात्रा कर रहे भारतीय नागरिकों को अनवैक्सीनेटेड माना जाएगा। भले ही वे वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हो। 
अदार पूनावाला
अदार पूनावाला - फोटो : Facebook/Bennett University
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और ब्रिटेन में छिड़ी क्वारंटीन की जंग के बीच सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला का बयान सामने आया है। उन्होंने ब्रिटेन में प्रवेश के लिए बनाए गए नियमों को अराजक करार दिया है। दरअसल, बोरिस जॉनसन प्रशासन ने भारत में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को मान्यता देने से इंकार कर दिया है। इससे भारतीय यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसमें कोविशील्ड लगवा चुके बहुत से लोग शामिल हैं। 

विज्ञापन


मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में अदार पूनावाला ने कहा कि यह स्थिति बिल्कुल अराजक है। मैं सभी देशों से एक साथ एक समझौते पर आने का आह्वान करता हूं। हम सभी कम से कम उन वैक्सीन को मान्यता दे सकते हैं, जिन्हें विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से मान्यता दी गई है। 


ब्रिटेन ने मान्यता देने से किया इंकार 
ब्रिटेन ने भारत को वैक्सीनेशन की मान्यता देने से इंकार कर दिया है। नए नियम के तहत ब्रिटेन की यात्रा करने वाले भारतीय नागरिकों को अनवैक्सीनेटेड माना जाएगा। भले ही वे दोनों टीके लगवा चुके हों। बता दें, कोविशील्ड ब्रिटेन की एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का भारतीय संस्करण है। यह उन छह वैक्सीन में से एक है, जिन्हें भारत में मान्यता दी गई है। 

भारत ने भी दिया करारा जवाब 
क्वारंटीन संबंधी नए नियम लागू करने के बाद भारत ने भी ब्रिटेन को करार जवाब दिया है। भारत की ओर से भी ब्रिटिश नागरिकों के लिए 10 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया गया है। यह नया नियम चार अक्तूबर से लागू होगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00