Hindi News ›   India News ›   Air Taxi service of Uber can also start in India, india also shortlisted for Uber Flying Cabs

जल्द ही उड़ कर पहुंचेंगे, भारत में भी शुरू हो सकती है उबर की हवाई टैक्सी

भाषा, नई दिल्ली Updated Thu, 30 Aug 2018 08:05 PM IST
air taxi
air taxi
विज्ञापन
ख़बर सुनें
देश के महानगरों में सड़कों में सफर करते समय ट्रैफिक जाम की समस्या से दो-चार होना जो रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। अपनी गाड़ी हो या किराये की टैक्सी यात्रा के दौरान यातायात में फंस जाने के दौरान आप कुछ नहीं कर सकते। बस मन मसोस कर गाड़ी में बैठे रह सकते हैं। लेकिन सोचिए कि आपको कहीं जाना है और आपने टैक्सी बुलाई और आपको ट्रैफिक जाम या यातायात के झंझट से मुक्ति मिल जाए... तो फिर क्या कहने। भारत में जल्द ही ऐसी ही टैक्सी सेवा शुरू हो सकती है जो आपको सड़क नहीं बल्कि हवा में उड़ा कर ले जाएगी। 


एप आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी उबर अपनी अत्याधुनिक हवाई टैक्सी सेवा ‘उबर एलीवेट’ देश में शुरू करने पर विचार कर रही है।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि अमेरिका के बाहर इस सेवा को शुरू करने के लिए भारत समेत जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस का चयन किया है। अमेरिका में इस सेवा के लिए दो शहरों डलास और लॉस एंजिलिस को चुना गया है। चुने गये पांचों देशों में से किसी एक शहर का चयन किया जाएगा।


कंपनी को उम्मीद है कि हवाई टैक्सी की परीक्षण उड़ान 2020 में परिचालित हो जाएगी। उसे इन तीनों शहरों में 2023 तक व्यावसायिक परिचालन शुरू करने की उम्मीद है।

उबर एविएशन प्रोग्राम्स के प्रमुख एरिक एलिसन ने कहा, ‘‘अपने पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार जहां आप महज एक बटन दबाकर उड़ान बुला सकेंगे, के मद्देनजर हमने पांच ऐसे देशों को चुना है जहां उबर एयर परिवहन का स्वरूप बदल सकेगी और हमारी प्रौद्योगिकी नयी ऊंचाइयां पा सकेगी।’’ 

उबर ने कहा कि मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे भारतीय शहर विश्व के सबसे घने शहरों में से हैं और इन शहरों में कुछ किलोमीटर जाने में भी घंटों लग जाते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00