Hindi News ›   India News ›   Antilia SUV case: Interrogation of Indian Mujahideen terrorist Tehseen Akhtar, Raj will open mobile found in Tihar Jail!

एंटीलिया एसयूवी मामला : इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन से पूछताछ, तिहाड़ में मिले मोबाइल से खुलेगा राज!

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Sat, 13 Mar 2021 04:26 PM IST
उद्योगपति मुंकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ीं संदिग्ध कारें।
उद्योगपति मुंकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ीं संदिग्ध कारें। - फोटो : Video Grab
विज्ञापन
ख़बर सुनें

देश के शीर्ष उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित निवास एंटीलिया' के  बाहर जिलेटिन की छड़ों से लदी एक एसयूवी मिलने के मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली की एक विशेष टीम शनिवार को तिहाड़ जेल पहुंची। यह टीम इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन अख्तर की बैरक में मोबाइल मिलने के बारे में पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि इसी मोबाइल से टेलीग्राम नामक चैनल शुरू किया गया था। 

विज्ञापन

2014 में गिरफ्तार हुआ था तहसीन
तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस की टीम के पूछताछ के लिए पहुंचने की जानकारी दी। आतंकी अख्तर को वर्ष 2014 में प्रतिबंधित आतंकवादी समूह इंडियन मुजाहिदीन का नेतृत्व करने पर गिरफ्तार किया गया था।

टेलीग्राम चैनल के जरिए बना जैश-उल-हिंद 
पुलिस को संदेह है कि उस मोबाइल फोन का इस्तेमाल एक टेलीग्राम चैनल बनाने के लिये किया गया। फिर उस चैनल का इस्तेमाल जैश-उल-हिंद नामक समूह ने 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई में स्थित घर 'एंटीलिया' के बाहर जिलेटिन की छड़ों से लदी एसयूवी खड़ी करने की जिम्मेदारी लेने के लिए किया।
मोबाइल को लेकर हो रही पूछताछ
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम तिहाड़ जेल में अख्तर के बैरक संख्या आठ से मोबाइल फोन मिलने के संबंध में उससे पूछताछ के लिये जेल में है। उन्होंने कहा कि हमने उससे पूछताछ के लिये अदालत से अनुमति ली है। आवश्यकता हुई तो उसके आधार पर हम अन्य कैदियों से भी पूछताछ कर सकते हैं।
जांच में नया मोड़ आने के बाद चेती दिल्ली पुलिस
अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से लदी कार मिलने के मामले में नया मोड़ आने के बाद दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने इस मामले के संबंध में बृहस्पतिवार को तिहाड़ जेल प्रशासन से संपर्क किया था।
मुंबई पुलिस ने कहा था-तिहाड़ इलाके में बना टेलीग्राम चैनल
बृहस्पतिवार को मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि था कि जैश-उल-हिंद ने जिस टेलीग्राम चैनल के जरिये इस मामले की जिम्मेदारी ली थी, उस चैनल को दिल्ली के 'तिहाड़ इलाके में बनाया' गया था।
तिहाड़ के निकट मिली थी लोकेशन
मुंबई पुलिस ने उस फोन की लोकेशन पता लगाने के लिए एक निजी साइबर एजेंसी की मदद ली थी, जिसके चलते चैनल बनाया गया। जांच के दौरान फोन की लोकेशन दिल्ली के तिहाड़ जेल के निकट मिली। तिहाड़ जेल से मोबाइल फोन मिलने के संबंध में दिल्ली सरकार ने जेल महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00