Bengal Election Phase 2 Voting Live: शाम आठ बजे तक 80.43 फीसदी मतदान, भाजपा और टीएमसी में वार-पलटवार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: देव कश्यप Updated Thu, 01 Apr 2021 08:28 PM IST
Bengal Phase 2 Election 2021 Live: Voting on 30 seats in second phase but all eyes on Nandigram
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - फोटो : ANI
विज्ञापन

खास बातें

  • दूसरे चरण के तहत 30 सीटों पर मतदान हो रहा है
  • सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकीं
विज्ञापन

लाइव अपडेट

08:11 PM, 01-Apr-2021

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग में की शिकायत

नंदीग्राम में मतदान के दौरान हुई घटना पर चुनाव आयोग ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लिखित शिकायत प्राप्त हुई। इसे विशेष जनरल ऑब्जर्वर अजय नायक और स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर विवेक दुबे को भेजा गया है। उन्हें कल शाम 6 बजे तक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि मीडिया ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कथित घेराव और नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर भीड़ जमा होने की घटना को कवर किया है। जनरल ऑब्जर्वर हेमेन दास और पुलिस ऑब्जर्वर आशुतोष रॉय को मौके पर जाने के लिए कहा गया। 
08:08 PM, 01-Apr-2021

शाम आठ बजे तक 80.43 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक बंगाल में शाम आठ बजे तक  80.43 फीसदी मतदान हुआ। 
07:10 PM, 01-Apr-2021

ममता बनर्जी के खिलाफ बिहार में शिकायत दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ गुरुवार को मुजफ्फरपुर की एक अदालत में शिकायत दर्ज कराई गई। हाल में विधानसभा चुनावों के दौरान उन्होंने कथित तौर पर बिहार के लोगों के बारे में आपत्तिजनक बयान दिए थे, जिसके विरोध में शिकायत की गई है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा ने शिकायत की है, जिन्होंने टीएमसी सुप्रीमो के इस बयान पर आपत्ति जताई है कि भाजपा बिहार और उत्तरप्रदेश’ से गुंडे ला रही है।
06:09 PM, 01-Apr-2021

बंगाल में शाम छह बजे तक 80.43 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक बंगाल में शाम छह बजे तक 80.43 फीसदी मतदान हुआ है।
06:01 PM, 01-Apr-2021

दीदी ने हमारे 10 फीसदी वोटरों को भगायाः सुवेंदु

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी ने 2 घटें तक वोटिंग रोक रखी थी। यहां ममता बनर्जी ने 10 फीसदी वोटर को भगाया है। यहां शातिपूर्ण चुनाव चल रहा है। चुनाव आयोग ने इस बार नंदीग्राम में शानदार वोटिंग कराई है। इस तरह का वोट जंगलराज में पहली बार हुआ है।
05:52 PM, 01-Apr-2021

ममता जी उधर कलमा पढ़ रही थीं और इधर गोत्र बता रही हैं: गिरिराज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से ममता बनर्जी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हम विकास की चर्चा करते हैं। मुझे अपने धर्म पर, संस्कृति पर गर्व है। ममता दीदी से पूछना चाहिए, उधर कलमा पढ़ रही थी इधर गोत्र बता रही हैं, न माया मिली न राम। 
05:39 PM, 01-Apr-2021

वोटिंग के दिन रैली क्यों कर रहे पीएमः ममता

नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव जनता का उत्सव है। नंदीग्राम में भाजपा कभी नहीं जीतेगी क्योंकि हमें 90 फीसदी तक वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन प्रधानमंत्री रैली क्यों करते हैं। क्या यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। उन्होंने कहा कि वोटरों को गांव में आने नहीं दिया जा रहा है। ऐसा खराब चुनाव हमने कभी नहीं देखा।  
05:33 PM, 01-Apr-2021

अमित शाह जवानों का उपयोग अपने गुंडों के लिए कर रहे हैं:ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को केवल भाजपा और उसके गुंडों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं। मैं चुनाव आयोग से माफी मांगते हुए कहना चाहती हूं कि हमने बहुत सारे पत्र आपको दिए हैं लेकिन आप केवल भाजपा उम्मीदवारों का एकतरफा समर्थन कर रहे हैं। 
05:21 PM, 01-Apr-2021

शाम पांच बजे तक बंगाल में 72.25 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक शाम पांच बजे तक बंगाल में 72.25 फीसदी मतदान हुआ है। 
05:16 PM, 01-Apr-2021

मतदान केंद्र पर पहुंचे सुवेंदु 

नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे भाजपा के सुवेंदु अधिकारी बोयल में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे, जहां सीएम ममता बनर्जी ने पहले दौरा किया था। उन्होंने कहा कि ममता दीदी को यहां कोई समर्थन नहीं है।
04:40 PM, 01-Apr-2021

ममता बनर्जी नाटक कर रही हैं: सुवेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी पोलिंग बूथ पर जाकर बैठ गई हैं यह उनका राजनीतिक दिवालियापन को दर्शाता है और वे नाटक कर रही हैं। उनकी राजनीतिक जमीन खिसक रही है। ममता बनर्जी वोटर का अपमान कर रही हैं। 
04:35 PM, 01-Apr-2021

शाम चार बजे तक बंगाल में 71.07 फीसदी मतदान हुआ

चुनाव आयोग के मुताबिक शाम चार बजे तक बंगाल में 71.07 फीसदी मतदान हुआ है। पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हिंसक घटनाएं हुईं, लेकिन कुल मिलाकर अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा।
04:21 PM, 01-Apr-2021

ममता बनर्जी ने दिखाया विक्ट्री साइन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी को विक्ट्री साइन दिखा रही हूं और सुनिश्चित करना चाहती हूं कि मेरी जीत होगी। उन्होंने कहा कि  चुनाव आयोग और अमित शाह, कृपया अपने गुंडों को नियंत्रित करें जो रैलियों में महिला पत्रकारों को घेर रहे हैं। मैं इस बात का खुलासा नहीं कर सकती कि मैंने ऑब्जर्वर के साथ क्या चर्चा की, यह गोपनीय है। मैंने इससे पहले ऐसा बुरा चुनाव नहीं देखा है। 
04:04 PM, 01-Apr-2021

केशपुर के भाजपा उम्मीदवार पर हमला

केशपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रीतिश आर कुंवर ने कहा कि मैं एक बूथ पर जा रहा था। हमारी कार के सामने पुलिस का एक क्यूआरटी था और उनके पीछे स्थानीय मीडिया के कुछ लोग थे। जब हम वहां पहुंचे तो वहां तृणमूल के गुंडे मौजूद थे। मेरी सुरक्षा हमें कार में ले गई, जहां गुंडों ने हमें ईंटों और लाठियों से मारना शुरू कर दिया। हमारी कार में 7 लोग थे और सभी पर हमला किया गया था। सुरक्षा थी लेकिन वे असहाय थे। हमलोग अपनी जान की भीख मांग रहे थे और रो रहे थे। हम वहां से किसी तरह निकल गए और एक घर में प्रवेश किया जहां अल्पसंख्यक महिलाओं ने हमें बचाया और हमारी देखभाल की। 
03:08 PM, 01-Apr-2021

दोपहर तीन बजे तक 71.07 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हिंसक घटनाएं हुईं, लेकिन कुल मिलाकर अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा। चुनाव आयोेग के मुताबिक, दोपहर तीन बजे तक 71.07 फीसदी मतदान हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00