लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Bengal Police seize Rs 93.83 lakh from SUV Mamata claims money meant for BJP

बंगाल: वाहन से जब्त हुए 93 लाख रुपये, सीएम ममता बनर्जी का आरोप- भाजपा को आ रहा हवाला का पैसा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: निर्मल कांत Updated Mon, 05 Dec 2022 07:49 PM IST
सार

बनर्जी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में पैसा, बंदूकें और गुंडे लाने के लिए भाजपा ने केंद्रीय बलों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी के नेताओं से राजनीतिक रूप से लड़ें।

ममता बनर्जी (फाइल)
ममता बनर्जी (फाइल) - फोटो : पीटीआई

विस्तार

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में रविवार को एक वाहन से 93.83 लाख रुपये नकद जब्त किए गए। इसके एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि यह पैसा भाजपा के लिए जा रहा था। 



बनर्जी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में पैसा, बंदूकें और गुंडे लाने के लिए भाजपा ने केंद्रीय बलों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी के नेताओं से राजनीतिक रूप से लड़ें।


सोमवार की दोपहर दिल्ली से कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, मुझे पता है कि यह हवाला का है। सारा पैसा भाजपा के लिए आ रहा है। वे केंद्रीय सुरक्षा बलों की मदद से पैसा, गुंडे और बंदूके ला रहे हैं, क्योंकि पुलिस भी जांच नहीं कर सकती है। 

बिन्नागुरी पुलिस चौकी के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार शाम बनारहाट इलाके में एशियाई मार्ग (एएच-48) पर बिहार में रजिस्टर्ड एसयूवी को रोका।

जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने बताया, तलाशी के दौरान वाहन की पिछली सीट के नीचे स्टेपनी में 93.83 लाख रुपये नकदी छिपा कर रखी हुई मिली। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से चार बिहार के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले का रहने वाला है। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा, शुरुआती जांच में पता चला है कि काली एसयूवी पैसे को बिहार से असम के गुवाहाटी ले जा रही थी।  वहीं, बनर्जी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने उन्हें झूठा बताया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00