लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Bihar ›   bihar BJP president Sanjay Jaiswal says JDU lost in 2020 because it sought votes in name of Nitish kumar

Bihar: भाजपा-जदयू में ठनी, संजय जायसवाल बोले- 2020 में नीतीश के नाम पर वोट मांगना जदयू को पड़ा था महंगा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Sun, 25 Sep 2022 11:18 PM IST
सार

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हाल ही में हुआ बिहार का दो दिवसीय दौरा ऐतिहासिक रूप से सफल रहा। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को अपना नेता मानने से इनकार कर दिया है।

संजय जायसवाल (फाइल फोटो)
संजय जायसवाल (फाइल फोटो) - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय जनता पार्टी की  बिहार इकाई ने रविवार को नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू पर हमला बोला। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नीतीश के नाम पर वोट मांगने के कारण ही जदयू को नुकसान उठाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की जनता के बीच में लोकप्रियता खत्म हो गई थी। 



प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हाल ही में हुआ बिहार का दो दिवसीय दौरा ऐतिहासिक रूप से सफल रहा। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को अपना नेता मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि साल 2020 में हमने एक साथ चुनाव लड़ा था? हमने पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगे थे। हमारे उम्मीदवारों में से 74 निर्वाचित हुए थे। वहीं जदयू के उम्मीदवारों ने हमेशा मोदी के नाम को नीतीश कुमार के नाम से जोड़ा। जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। गौरतलब है कि साल 2020 में हुए चुनावों में जदयू को 43 सीटें मिली थीं। 


वहीं, बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल के बयानों पर जदयू ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को इसलिए सफलता मिली थी क्योंकि उसके पीछे सीएम नीतीश कुमार थे। उनकी सत्ता में वापसी का भाजपा को फायदा मिला था। इतना ही नहीं जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि उससे पहले जब 2015 में राज्य में विधानसभा चुनाव हुए थे तब हमने भाजपा को रौंद दिया था। जबकि उस साल बिहार में विधानसभा चुनावों से एक साल पहले 2014 में भाजपा को लोकसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत मिला था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00