Hindi News ›   India News ›   bihar cm nitish will back to upa vice president candidate

BJP में शामिल हुए नीतीश विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को ही देंगे समर्थन

amarujala.com- presented by: अरविंद कुमार Updated Fri, 28 Jul 2017 05:55 AM IST
nitish kumar
nitish kumar
विज्ञापन
ख़बर सुनें

देश की राजनीति में रातोंरात हलचल मचा देने के बाद नीतीश कुमार ने भले ही एनडीए का दामन थामा हो लेकिन वे उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को ही समर्थन देंगे। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार ने विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए अपनी राय नहीं बदलने से इनकार किया है।

विज्ञापन


नीतीश ने कहा कि दो मामलों को एक स्तर पर देखना उचित नहीं है। वहीं, जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन करके फिर से मुख्यमंत्री पद हासिल करने जा रहे नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार का ही साथ देंगे।


नीतीश ने आगे कहा कि बीजेपी के साथ जुड़ने का मकसद बिहार कल्याण के हित से है। लेकिन विपक्ष के उम्मीदवार को समर्थन देना उनकी योग्यता और पहचान पर आधारित है। इसलिए इस फैसले में कैसा भी बदलाव मुनासिब नहीं है। 

जानकारी के मुताबिक, नीतीश ने राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था लेकिन उस वक्त नीतीश ने कांग्रेस और आरजेडी को कहा था कि राज्य के मामलों में उन्होंने महागठबंधन को चुना था।

लेकिन इसका राष्ट्रीय स्तर से कोई संबंध नहीं है। नीतीश ने साथ ही अपने सभी विधायकों को बता दिया है कि विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को ही उनका समर्थन मिलेगा। एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू पर कोई विचार न बनाये।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00